व्हाइट हाउस का फंड खत्म! संभावित गवर्नमेंट शटडाउन के लिए तैयार बाइडन प्रशासन

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा है कि 30 सितंबर को मौजूदा फंडिंग खत्म होने की स्थिति में जो बाइडन प्रशासन संभावित गवर्नमेंट शटडाउन की तैयारी कर रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा है कि 30 सितंबर को मौजूदा फंडिंग खत्म होने की स्थिति में जो बाइडन प्रशासन संभावित गवर्नमेंट शटडाउन की तैयारी कर रहा है। साकी ने गुरुवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में ओएमबी का जिक्र करते हुए कहा, "यह प्रबंधन और बजट कार्यालय (ओएमबी) के लिए कई प्रशासनों में लंबे समय से चली आ रही प्रथा के अनुरूप है, जो एजेंसी के वरिष्ठ कर्मचारियों को व्यवस्थित शटडाउन योजनाओं की समीक्षा और अपडेट करने की आवश्यकता की याद दिलाती है।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने उनके हवाले से कहा, "यह औपचारिक गाइडेंस नहीं है, यह सिर्फ एक रिमाइंडर है, हम सात दिन बाहर हैं, और हमें किसी भी आकस्मिक स्थिति में, निश्चित रूप से तैयार रहने की आवश्यकता है। इसलिए हम इसे एक नियमित कदम के रूप में देखते हैं ।"

साकी ने कहा कि बिडेन प्रशासन अमेरिकी महामारी प्रतिक्रिया, आर्थिक सुधार, या अन्य प्राथमिकताओं पर संभावित गवर्नमेंट शटडाउन के प्रभावों को कम करने के लिए कदम उठा रहा है। "तथ्य यह है कि शटडॉउन अविश्वसनीय रूप से महंगा, विघटनकारी और हानिकारक है। प्रत्यक्ष सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयास आम तौर पर बंद के दौरान आगे बढ़ सकते हैं क्योंकि उन्हें छूट दी गई है, और यह निश्चित रूप से हमारा इरादा है।"


साकी की टिप्पणी अमेरिकी प्रतिनिधि सभा द्वारा मंगलवार रात एक विधेयक पारित करने के बाद आई है जो संघीय सरकार को बंद होने से रोकेगा और दिसंबर 2022 में सरकारी उधार पर ऋण सीमा को निलंबित करेगा।

सीनेट अल्पसंख्यक नेता मिच मैककोनेल ने सोमवार को संकेत दिया कि रिपब्लिकन एक अल्पकालिक सरकारी वित्त पोषण विधेयक को पारित करने में मदद करेंगे, यदि डेमोक्रेट इसे ऋण सीमा को निलंबित करने की योजना से अलग करते हैं।

हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "वहां क्या होता है, इसके आधार पर, हम 30 सितंबर तक सरकार को ओपन रखेंगे, जो कि हमारी तारीख है, और कर्ज की सीमा के बारे में बातचीत जारी रखेंगे। कांग्रेस अगले सप्ताह गवर्मेट शटडॉउन को टालने के तरीकों को खोजेंगे।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia