कोरोना संकट पर WHO ने फिर जताई चिंता, कहा- महामारी का खात्मा अभी दूर, इन देशों ने बढ़ाई चिंता

दुनिया में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच डब्ल्यूएचओ ने बड़ी चेतावनी दी है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कहा कि पूर्वी यूरोप, लैटिन अमेरिका और कुछ एशियन देशों में कोरोना का बढ़ता संक्रमण चिंता का विषय है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। ताजा आकड़ों के मुताबिक, दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 30 लाख से ज्यादा हो गई है। वहीं, अब तक 2 लाख 10 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच डब्ल्यूएचओ ने बड़ी चेतावनी दी है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कहा कि पूर्वी यूरोप, लैटिन अमेरिका और कुछ एशियन देशों में कोरोना का बढ़ता संक्रमण चिंता का विषय है। यूरोपीय देशों में लॉकडाउन में ढील देने को लेकर WHO ने कहा कि कोरोना महामारी का खात्मा अभी दूर है। अफ्रीका, पूर्वी यूरोप, लैटिन अमेरिका और कुछ एशियन देशों में कोरोना संक्रमण का बढ़ना चिंता की बात है।

डब्ल्यूएचओ के डीजी ने आग कहा कि इन देशों में कोरोना को लेकर टेस्टिंग कैपेसिटी बेहद कम है जिसके कारण मृतकों और बीमार लोगों का सही आंकडा पता चल पाना काफी कठिन है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जल्द ही कोविड-19 के लिए भी वैक्सीन तैयार कर ली जाएगी।


बता दें कि कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क अमेरिका में मचाई है। यहां पर कोरोना के कुल 9 लाख 85 हजार से ज्यादा केस हैं और 55 हजार से भी ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। अमेरिका के बाद सबसे अधिक मौतें इटली में हुई हैं। यहां पर 26,977 लोगों की मौत हुई है, जबकि स्पेन में 23,521, फ्रांस में 23,293 और ब्रिटेन में 21,092 लोगों की जान गई है। वहीं भारत की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 की वजह से देश में मरने वालों की संख्या 886 हो गई है और लगभग 28 हजार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना संकट में सरकार का मजदूर विरोधी चेहरा उजागर, लॉकडाउन के बहाने श्रमिकों के अधिकार कुचलने की तैयारी

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Apr 2020, 9:00 AM