दुनिया: बुशरा बीबी के कहने पर इमरान ने रेहम खान को दिया था तलाक! और ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति के घर पुलिस का छापा

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के पूर्व नेता अवन चौधरी ने एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए गुरुवार को आरोप लगाया कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी दूसरी पत्नी रेहम खान को अपनी मौजूदा पत्नी बुशरा बीबी के कहने पर तलाक दे दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व सहयोगी का दावा- बुशरा बीबी के कहने पर इमरान ने रेहम खान को ईमेल के जरिए तलाक दिया

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के पूर्व नेता अवन चौधरी ने एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए गुरुवार को आरोप लगाया कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी दूसरी पत्नी रेहम खान को अपनी मौजूदा पत्नी बुशरा बीबी के कहने पर तलाक दे दिया। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई प्रमुख के बुशरा रियाज वट्ट (जिन्हें बुशरा बीबी के नाम से जाना जाता है) के साथ कथित गैर-इस्लामिक 'निकाह' से जुड़े इस्लामाबाद में एक जिला और सत्र अदालत में चल रहे एक मामले की कार्यवाही के दौरान इसका खुलासा हुआ।

खान ने बुशरा से फरवरी 2018 में शादी की थी (जो उनकी तीसरी पत्नी हैं)। खान के दोस्त जुल्फी बुखारी और पार्टी के पूर्व नेता अवन चौधरी ने कहा है कि निकाह मुफ्ती सईद ने लाहौर में कराया था। वे दोनों खान की शादी के गवाह भी बने।

उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में पाक सेना के छह जवान मारे गए

फोटो: IANS
फोटो: IANS

 पहाड़ी उत्तरी वजीरिस्तान जिले के दूरदराज के हिस्से में हुई भयंकर गोलाबारी में पाकिस्तानी सेना के छह सैनिक मारे गए और तीन आतंकवादी भी ढेर हो गए, पाक सेना ने गुरुवार को यह जानकारी दी। जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, सेना की मीडिया शाखा, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने बयान में कहा, आतंकवादियों और हमारे सैनिकों के बीच उत्तरी वजीरिस्तान जिले के दिरदुनी के इलाके में गोलीबारी हुई।

सैन्य विंग के बयान में कहा गया है कि क्षेत्र में किसी भी अन्य आतंकवादी को जड़ से खत्म किया जा रहा है। बयान में कहा गया है, इलाके से आतंकवादियों का सफाया किया जा रहा है।आईएसपीआर के बयान में कहा गया, पाकिस्तान के सुरक्षा बल आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए दृढ़ हैं और हमारे बहादुर सैनिकों के ऐसे बलिदान हमारे संकल्प को और मजबूत करते हैं।


हत्या के प्रयासों के लिए जिम्मेदार शीर्ष खुफिया अधिकारी : इमरान खान

फोटो: IANS
फोटो: IANS

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने गुरुवार को आरोप लगाया कि उनके खिलाफ हत्या के प्रयासों के पीछे एक 'शीर्ष खुफिया अधिकारी' था और अगर भविष्य में उनके साथ कुछ हुआ तो वह जिम्मेदार होगा। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने एक वीडियो संदेश में कहा कि उन्होंने लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) को पहले ही सूचित कर दिया कि शीर्ष अधिकारी 'डर्टी हैरी', उनकी जान के पीछे पड़ा था। उन्होंने कहा कि वजीराबाद मामले की जांच कर रहे संयुक्त जांच दल (जेआईटी) के निष्कर्षों को अधिकारी ने तोड़-मरोड़ कर पेश किया।

उन्होंने जारी रखा कि हत्या का दूसरा प्रयास 18 मार्च को इस्लामाबाद न्यायिक परिसर के बाहर हुआ था और अब पीटीआई नेता मुराद सईद का जीवन खतरे में है।

पाकिस्तान में हिंदू कार्यकर्ताओं ने सामूहिक धर्मातरण पर रोष व्यक्त किया

पाकिस्तान में हिंदू कार्यकर्ताओं ने सिंध में बड़े पैमाने पर धर्मातरण पर दुख और गुस्सा व्यक्त किया है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इस प्रथा के खिलाफ आवाज उठाने वाले एक हिंदू कार्यकर्ता फकीर शिवा कुच्ची ने कहा कि 'ऐसा लगता है कि राज्य खुद इन धर्मातरणों में शामिल है।'

उन्होंने कहा कि स्थानीय समुदाय के सदस्य कई वर्षों से सरकार से इस प्रथा के खिलाफ कानून बनाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "सिंध में धर्मातरण एक गंभीर मुद्दा है और इसे रोकने के लिए उपाय करने के बजाय, संघीय मंत्री का बेटा धर्मातरण का हिस्सा है।" उन्होंने कहा, "यह हम सभी (हिंदुओं) के लिए बहुत चिंता का विषय है। हम असहाय महसूस करते हैं।"


ब्राजील की पुलिस ने बोलसोनारो के घर पर छापा मारा

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ब्राजील की संघीय पुलिस ने राजधानी ब्रासीलिया में पूर्व राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो के निजी आवास पर छापा मारा है और कोविड-19 टीकाकरण रिकॉर्ड के कथित मिथ्याकरण की जांच के तहत उनका सेल फोन जब्त कर लिया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को तलाशी अभियान के दौरान, अधिकारियों ने बोलसोनारो के सहायक लेफ्टिनेंट कर्नल मौरो सिड के साथ-साथ उनके दो सुरक्षा गाडरें को भी गिरफ्तार कर लिया।

बोल्सोनारो ने पत्रकारों के सामने छापे की पुष्टि की और कथित रूप से जाली दस्तावेजों में किसी भी भूमिका से इनकार किया, यह दोहराते हुए कि उन्होंने कभी भी कोविड वैक्सीन नहीं ली थी।
एक बयान में, संघीय पुलिस ने कहा कि उसने ब्रासीलिया और रियो डी जनेरियो में कुल 16 तलाशी और गिरफ्तारी वारंट के साथ-साथ छह निवारक निरोध आदेश जारी किए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;