दुनिया: OF BJP ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रमुख यौन अपराधों के दोषी और यूएई में दो भारतीय प्रवासियों की मौत

'ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी' के ऑस्ट्रेलिया डिवीजन के संस्थापकों में से एक बालेश धनखड़ को दुष्कर्म करने का दोषी ठहराया गया है। यूएई में ईद-उल-फितर की छुट्टियों के दौरान अलग-अलग परिवहन दुर्घटनाओं में दो भारतीय प्रवासियों की मौत हो गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

ओएफबीजेपी-ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रमुख यौन अपराधों के दोषी पाए गए

'ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी' के ऑस्ट्रेलिया डिवीजन के संस्थापकों में से एक बालेश धनखड़ को रोजगार के झूठे विज्ञापनों के जरिए बुलाई गईं पांच महिलाओं को नशीला पदार्थ खिलाने और दुष्कर्म करने का दोषी ठहराया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। द सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, सिडनी के डाउनिंग सेंटर में जिला अदालत की ज्यूरी ने सोमवार को धनखड़ को 39 आरोपों में से प्रत्येक में दोषी पाया।

बालेश ने दुष्कर्म के 13 आरोपों का सामना किया। इसके अलावा उसने दुष्कर्म करने के इरादे से नशीला पदार्थ देने के छह, बिना सहमति के अंतरंग वीडियो रिकॉर्ड करने के 17 और यौन हमले के तीन आरोपों का सामना किया, जिससे वह सिडनी के हाल के इतिहास में सबसे खराब दुष्कर्मियों में से एक बन गया। जनवरी से अक्टूबर 2018 के बीच हुए इन अपराधों के लिए धनखड़ पिछले चार वर्षो में 'अपना नाम दबाने' का प्रयास कर रहा था।

बलूच कार्यकर्ताओं ने कथित महिला आत्मघाती हमलावर के टीवी साक्षात्कारों की निंदा की

फोटो: IANS
फोटो: IANS

बलूच कार्यकर्ताओं, सांसदों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं का कहना है कि टीवी पर माहिल बलूच की परेड प्रसारत की जा रही है और बलूचिस्तान में प्रचलित मानवाधिकारों की स्थिति के बारे में काफी मुखर रही उनके समुदाय, विशेष रूप से महिला कार्यकर्ताओं का मजाक उड़ाया जा रहा है। यह बात मीडिया की खबरों में कह गई। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) ने केच जिले के गुमाजी इलाके की रहने वाली दो बच्चों की 27 वर्षीय मां को इस साल मार्च में गिरफ्तार किया था।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने उस पर प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट (बीएलएफ) का सदस्य होने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि वह आत्मघाती हमले की योजना बना रही थी। लेकिन असामान्य रूप से ऐसे मामले के लिए अंडर-हिरासत माहिल का हाल ही में कई मीडिया संगठनों द्वारा साक्षात्कार लिया गया है। साक्षात्कार प्रसारित होने के बाद बलूच कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर इसे 'मीडिया ट्रायल' करार दिया।


यूएई में अलग-अलग हादसों में दो भारतीय प्रवासियों की मौत : रिपोर्ट

फोटो: IANS
फोटो: IANS

संयुक्त अरब अमीरात में ईद-उल-फितर की छुट्टियों के दौरान अलग-अलग परिवहन दुर्घटनाओं में दो भारतीय प्रवासियों की मौत हो गई, मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। खलीज टाइम्स अखबार के मुताबिक, शारजाह के 38 वर्षीय अभिलाष अपने साथियों के साथ खोर फक्कान में बोटिंग करने गया था, तभी यह हादसा हुआ।

शारजाह पुलिस ने सोमवार को कहा कि दुर्घटना में एक बच्चे सहित तीन अन्य लोग घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। दुर्घटना के समय नाव पर 16 यात्री सवार थे, रिपोर्ट में दुर्घटना की सही तारीख या समय का उल्लेख नहीं किया गया है। अभिलाष के शव को फिलहाल खोर फक्कान अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है।

बांग्लादेश में बिजली गिरने से नौ लोगों की मौत

फोटो: IANS
फोटो: IANS

बांग्लादेश में भारी बारिश के बीच दो घंटे से भी कम समय में सिलसिलेवार आकाशीय बिजली गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार सुबह 10 बजे से 11 बजे के बीच सुनामगंज, मौलवीबाजार और सिलहट जिलों के अलग-अलग इलाकों में मौतों की सूचना मिली।

अधिकतर मौतें ग्रामीण इलाकों में हुईं जहां लोग अपने खेतों पर काम कर रहे थे। साल के इस समय के दौरान घनी आबादी वाले देश में बज्रपात से मौतों की खबर आम है। बांग्लादेश में आकाशीय बिजली गिरने से होने वाली मौतों में वृद्धि देखी गई है, पिछले कुछ सालों में सालाना सैकड़ों मौतें दर्ज की गई हैं।


न्यूयॉर्क सिटी के नस्लीय सलाहकार बोर्ड में भारतीय-अमेरिकी नामित

फोटो: IANS
फोटो: IANS

 न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स ने नस्लीय न्याय चार्टर संशोधनों के कार्यान्वयन पर एक नवगठित सलाहकार बोर्ड में भारतीय-अमेरिकी उदय तांबर को नियुक्त किया है। 15-सदस्यीय सलाहकार बोर्ड यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि शहर अभिनव, नस्लीय समता के कार्य में देश का नेतृत्व करना जारी रखे और नए चार्टर परिवर्तनों के अनुरूप काम करे।

तांबर ने हाल ही में नॉर्थवेल हेल्थ में सामुदायिक स्वास्थ्य के उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। वह वर्तमान में न्यूयॉर्क जूनियर टेनिस एंड लनिर्ंग (एनवाईजेटीएल) के अध्यक्ष और सीईओ हैं जो देश में सबसे बड़ा गैर-लाभकारी युवा टेनिस और शिक्षा कार्यक्रम है और केजी से 12वीं कक्षा तक के न्यूयॉर्क के 85,000 छात्रों को सेवाएं दे रहा है।

तांबर ने मेयर एडम्स के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा, मैं न्यूयॉर्क सिटी के सबसे मजबूत समुदायों के प्रतिनिध के रूप में नए सलाहकार बोर्ड के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हूं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;