दुनिया की 5 बड़ी खबरें: फेसबुक ने कश्मीर पर पाकिस्तान की लाइव स्ट्रीमिंग पर रोक लगाई, पाक सरकार से बहस की मांग

पाकिस्तान की प्रमुख विपक्षी पार्टियों ने विवादास्पद राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) संशोधन अध्यादेश पर सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की आलोचना करते हुए सरकार से इस नए पेश किए गए अध्यादेश पर संसद में बहस करने को कहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

विपक्ष की मांग, पाकिस्तान सरकार एनएबी पर संसद में बहस कराए

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेताओं का आरोप है कि सरकार ने वर्तमान सरकार में बड़े भ्रष्टाचार के मामलों की जांच से एनएबी को रोकने के लिए अध्यादेश पेश किया है।

फेसबुक ने कश्मीर पर पाकिस्तान प्रसारण निगम की लाइव स्ट्रीमिंग पर रोक लगाई

फेसबुक ने जम्मू एवं कश्मीर से संबंधित न्यूज बुलेटिन के लिए पाकिस्तान प्रसारण निगम (पीबीसी) की लाइव स्ट्रीमिंग पर रोक लगा दी है। यूट्यूब पर हालांकि रेडियो पाकिस्तान के बुलेटिनों की लाइव स्ट्रीमिंग जारी रखने के लिए अस्थायी व्यवस्था की गई है। यह जानकारी डॉन न्यूज ने रेडियो पाकिस्तान के हवाले से दी।

रेडियो पाकिस्तान ने अपनी रिपोर्ट में सोशल-मीडिया दिग्गज फेसबुक से प्राप्त पूर्व चेतावनी संदेशों के स्क्रीनशॉट शामिल किए हैं, जिसमें सार्वजनिक प्रसारक को खतरनाक व्यक्तियों और संगठनों पर मानकों के उल्लंघन पर चेतावनी दी गई है।

ब्रिटिश युवती दुष्कर्म के झूठे दावे की दोषी

एक ब्रिटिश युवती सोमवार को इजरायली युवकों द्वारा साइप्रस में सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का झूठा आरोप लगाने का दोषी करार दिया गया। बीबीसी के मुताबिक, जुलाई में अयिया नापा (साइप्रस) में 12 इजरायली युवकों द्वारा हमला किए जाने के आरोप को वापस लेने के बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया था।

युवती, जो उस समय 19 वर्ष की थी, उसने कहा कि साइप्रस पुलिस ने उसे यह स्वीकार करने के लिए मजबूर किया कि उसने इस घटना के बारे में झूठ बोला है, लेकिन पुलिस ने इस दावे का खंडन किया।

इराक, सीरिया में ईरान-समर्थित मिलिशिया पर अमेरिकी हमले, 25 की मौत

मेरिका द्वारा इराक और सीरिया में ईरान समर्थित मिलिशिया समूह पर हमला करने के बाद कम से कम 25 लोग मारे गए थे। इराक के 'पॉपुलर मोबलाइजेशन फोर्सेज' (पीएमएफ) ने सोमवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी एफे पीएमएफ के एक गुट कटैब हिज्बुल्लाह (केएच) मिलिशिया समूह पर अमेरिका ने हमला रविवार को किया। इस सप्ताह की शुरुआत में किरकुक प्रांत के पास इराकी सैन्यअड्डे पर एक हमले के जवाब में यह हमला किया गया, जिसमें एक अमेरिकी ठेकेदार की मौत हो गई थी।

पीएमएफ निदेशालय के प्रमुख जवाद अल-रुबाई ने कहा, "45वें और 46वें ब्रिगेड के मुख्यालय पर क्रूर हमले में मरने वालों की संख्या 25 हो गई है, जबकि 51 अन्य घायल हो गए हैं।"

इराक में अमेरिकी सैन्यअड्डे पर रॉकेट से हमले, 4 मरे

इराक की राजधानी बगदाद के पास रविवार को चार कत्युशा रॉकेटों से एक अमेरिकी सैन्यअड्डे को निशाना बनाया गया। हमले में चार लोग मारे गए और 30 घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यह घटना शाम को हुई जब रॉकेटों से अल-ताजी सैन्य ठिकाने पर हमला किया गया, जो बगदाद से करीब 30 किलोमीटर दूर उत्तर में है। एक अधिकारी ने बताया कि हताहतों की संख्या के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय