दुनिया: पाकिस्तान में हिंसा, सेना के हवाले पंजाब और केपी प्रांत और सिडनी में पुलिस ने ड्रग लैब को नष्ट किया

इमरान खान की नाटकीय गिरफ्तारी के बाद पंजाब के बाद खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अधिकारियों ने भी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सेना की टुकड़ियों को बुलाया है। ऑस्ट्रेलिया में न्यू साउथ वेल्स की पुलिस ने सिडनी में एक ड्रग लैब को नष्ट कर दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब और केपी प्रांतों में तैनात की जाएगी सेना

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की नाटकीय गिरफ्तारी के बाद तनाव बढ़ने के बीच पंजाब के बाद खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अधिकारियों ने भी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सेना की टुकड़ियों को बुलाया है। यह जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी। आंतरिक मंत्रालय ने पंजाब सरकार के अनुरोध पर सैनिकों की दस कंपनियों को मंजूरी दी है। सरकार ने कहा है कि कानून, व्यवस्था और शांति बहाल करने के लिए सेना जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करेगी।

जियो न्यूज ने बताया कि पंजाब प्रांतीय पुलिस ने कहा कि प्रांत में सरकारी संपत्ति, पुलिस बल और कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। अधिसूचना में कहा गया है, पूरे प्रांत में हिंसक कृत्यों, तोड़फोड़, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है।

सिडनी में पुलिस ने ड्रग लैब को नष्ट किया, दो लोगों पर मामला दर्ज

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ऑस्ट्रेलिया में न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) की पुलिस ने बुधवार को सिडनी में एक ड्रग लैब को नष्ट कर दिया है। इस संबंध में दो लोगों को मामला दर्ज किया गया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने एक बयान में कहा कि स्ट्राइक फोर्स के जासूसों ने कुर्नेल के हॉनिर्ंग स्ट्रीट में 4 मई को एक तलाशी वारंट जारी किया था।

पुलिस की टीम ने तलाशी के दौरान करीब 6 किलो एमडीएमए, 100 किलो से अधिक अशुद्धीकृत ड्रग, प्रीकर्सर केमिकल्स बरामद किया गया है। इसके अलावा संपत्ति के पीछे एक शेड के अंदर स्थापित एक गुप्त लैब से भी सैकड़ों वस्तुएं बरामद की गई हैं। पुलिस ने जब्त नशीले पदार्थों की अनुमानित सड़क कीमत का खुलासा नहीं किया है। घटनास्थल से लगभग 200,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर नकद जब्त किए, साथ ही सभी वस्तुओं को आगे की जांच के लिए रखा गया था।


श्रीलंका ने भारी बारिश के कारण भूस्खलन की चेतावनी जारी की

फोटो: IANS
फोटो: IANS

श्रीलंका के नेशनल बिल्डिंग रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (एनबीआरओ) ने बुधवार को लोगों से भारी बारिश जारी रहने पर संभावित भूस्खलन से सावधान रहने की अपील की। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनबीआरओ ने भूस्खलन की चेतावनी देते हुए, देश के मध्य भाग में गाल्ल, कैंडी और केगले के दक्षिणी जिले एवं उत्तर पश्चिमी प्रांत में कुरुनगला में लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

एनबीआरओ के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान श्रीलंका में 75 मिमी से अधिक बारिश होने के कारण यह चेतावनी जारी की गई है। एनबीआरओ ने लोगों से सावधानी बरतने के लिए कहा है। श्रीलंका के मौसम विज्ञान विभाग ने तेज हवाओं के साथ द्वीप राष्ट्र में भारी बारिश की संभावना जताई है।

ब्रिटेन में भारतीय मूल के 3 लोगों को 10 लाख पाउंड मूल्य की भांग की तस्करी के आरोप में जेल भेजा गया

फोटो: IANS
फोटो: IANS

पुलिस ने कहा कि एक संगठित अपराध समूह के तीन भारतीय मूल के सदस्यों को कनाडा से यूके में लगभग 1 मिलियन पाउंड मूल्य की भांग की तस्करी के आरोप में जेल में डाल दिया गया है। केंट पुलिस ने कहा कि कुरन गिल, जग सिंह और गोविंद बाहिया, सभी ने अपने 30 के दशक में, 'क्लास बी' ड्रग आयात करने की साजिश के लिए दोषी ठहराया और वूलविच क्राउन कोर्ट में सजा सुनाई गई।

फरवरी 2021 में हीथ्रो हवाईअड्डे पर सीमा बल के अधिकारियों ने कंप्यूटर आवरण के एक शिपमेंट के भीतर भांग के दो पैलेट-लोड की खोज की। लगभग 1 मिलियन पाउंड मूल्य की, दवाओं को कनाडा से लाया गया था और डार्टफोर्ड में एक व्यावसायिक पते पर वितरित किया जाना था।


वेस्ट बैंक हिंसा में 2 फिलिस्तीनी मारे गए

फोटो: IANS
फोटो: IANS

 उत्तरी वेस्ट बैंक के जेनिन शहर के पास काबातिया कस्बे में बुधवार को इजरायली सैनिकों के साथ भीषण हिंसा में दो फिलिस्तीनी मारे गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर एक वीडियो में दो युवकों के शव दिखाई दे रहे हैं जिनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

स्थानीय सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा, बख्तरबंद वाहनों द्वारा समर्थित इजरायली सैनिकों की एक टुकड़ी ने यहूदी राज्य के खिलाफ हमलों में कथित संलिप्तता के लिए वांछित फिलीस्तीनियों को गिरफ्तार करने के लिए कबातिया पर हमला किया। उन्होंने कहा कि शहर में फिलिस्तीनी आतंकवादियों और इजरायली सैनिकों के बीच भारी संघर्ष और गोलीबारी हुई। कस्बे में धमाकों और भारी गोलीबारी की आवाजें सुनी गईं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;