दुनिया की 5 बड़ी खबरें: ब्रिटेन के बाल सेक्स रैकेट मामले में 19 लोग गिरफ्तार और यूएई के जहाज के अपहरण की कोशिश नाकाम!

ब्रिटेन में पुलिस ने ब्रैडफोर्ड में बाल यौन शोषण की जांच के तहत 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। ब्रिटेन की एक समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने कहा है कि पनामा-ध्वज वाले एमवी डामर प्रिंसेस के संभावित अपहरण की कोशिश उस समय विफल हो गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

ब्रिटेन के बाल सेक्स रैकेट मामले में 19 लोग गिरफ्तार

ब्रिटेन में पुलिस ने ब्रैडफोर्ड में बाल यौन शोषण की जांच के तहत 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने कहा कि जांच 2000-2005 के बीच ब्रैडफोर्ड जिले में एक महिला के खिलाफ किए गए अपराधों से जुड़ी है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने ब्रैडफोर्ड में 36 से 55 वर्ष की आयु के सभी पुरुषों को गिरफ्तार किया गया था। बल ने कहा कि सभी 19 लोगों का साक्षात्कार लिया गया है और उन्हें पुलिस जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

यूएई के जहाज के संभावित अपहरण की कोशिश नाकाम : रिपोर्ट

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ब्रिटेन की एक समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने कहा है कि पनामा-ध्वज वाले एमवी डामर प्रिंसेस के संभावित अपहरण की कोशिश उस समय विफल हो गई, जब ओमान की खाड़ी में जहाज पर सवार होने और जब्त करने वाले लोगों ने जहाज छोड़ दिया था। अधिकारियों ने कहा कि बोर्ड पर शेष सभी लोग सुरक्षित हैं। हालांकि, बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, मीडिया को इस बारे में और कोई जानकारी नहीं दी गई है।

बिटुमेन से लदे टैंकर को मंगलवार को होर्मुज जलडमरूमध्य के भीड़भाड़ वाले रास्ते में जाते हुए जब्त कर लिया गया। यह स्पष्ट नहीं है कि जहाज को किसने जब्त किया, लेकिन विश्लेषकों को ईरानी सुरक्षा बलों पर संदेह था।

हालांकि, ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्डस ने तेहरान के खिलाफ 'शत्रुतापूर्ण कार्रवाई' के बहाने संभावित संलिप्तता की रिपोटरें को खारिज कर दिया। एमवी डामर प्रिंसेस में सवार लोग कथित तौर पर हथियारों से लैस थे और कहा जाता है कि उन्होंने जहाज को ईरान की ओर ले चलने का आदेश दिया था।


बांग्लादेश में शादी में गिरी बिजली, 17 की मौत

फोटो: IANS
फोटो: IANS

एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी कि बांग्लादेश की राजधानी ढाका से लगभग 302 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में चपैनवाबगंज जिले में बुधवार को बिजली गिरने से एक नाव पर हो रही शादी पार्टी में शामिल कम से कम 17 सदस्यों की मौत हो गई। चपैनवाबगंज के शिबगंज उप-जिला प्रशासन के प्रमुख साकिब अल रब्बी ने सिन्हुआ को फोन पर बताया कि एक शादी की पार्टी की नाव में बिजली गिरने से 17 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना बुधवार दोपहर पद्मा नदी के किनारे एक बोट टर्मिनल पर हुई।

भारी बारिश के बीच शादी पार्टी के दर्जनों लोगों को लेकर जा रही नाव नदी पार कर रही थी।
नदी के किनारे एक टर्मिनल पर नाव के लंगर डालने के बाद, भीषण बिजली की चपेट में आ गया, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई और 6 अन्य घायल हो गए।

माइक्रोसॉफ्ट के अमेरिकी कार्यालयों में प्रवेश करने के लिए कोविड वैक्स के प्रमाण की होगी अनिवार्यता

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अमेरिका में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के बीच माइक्रोसॉफ्ट ने कर्मचारियों और विक्रेताओं से कहा है कि अगले महीने से उन्हें अमेरिका में किसी भी कार्यालय में प्रवेश करने से पहले टीकाकरण का प्रमाण दिखाना होगा अनिवार्य। वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज ने सितंबर से अपने पूर्ण कार्यालय को फिर से खोलने की तारीख 4 अक्टूबर, 2021 कर दिया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, सितंबर से, हमें सभी कर्मचारियों, विक्रेताओं और अमेरिका में माइक्रोसॉफ्ट की इमारतों में प्रवेश करने वाले किसी भी मेहमान के लिए टीकाकरण के प्रमाण की भी आवश्यकता होगी, और कर्मचारियों के लिए एक आवास प्रक्रिया होगी।

यह भी कहाहम प्रत्येक क्षेत्र,देश,राज्य में स्थानीय आधार पर स्थिति की समीक्षा करना जारी रखते हैं। जहां हम काम करते हैं और आवश्यकतानुसार तिथियों और नीतियों को समायोजित करेंगे।


चेक गणराज्य में ट्रेनों की टक्कर में 2 लोगों की मौत

चेक गणराज्य के ग्रामीण इलाके में एक गांव के पास दो यात्री ट्रेनों की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। बुधवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 8 बजे के बाद त्रासदी सामने आने के बाद, बचाव दल, हेलीकॉप्टर और एम्बुलेंस को जर्मनी के साथ सीमा के करीब मिलावसे के पास घटनास्थल पर भेजा गया था।

मिररडॉटकोडॉटयूके के अनुसार, आपातकालीन सेवाओं ने मीडिया को बताया कि दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, सात की हालत गंभीर है और 31 अन्य का इलाज चल रहा है।
उप प्रधानमंत्री करेल हवलिसेक ने कहा कि, एक ट्रेन सिग्नल पर रुकने में विफल रही और दूसरी ट्रेन से टकरा गई।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia