रूस के साथ समझौते पर जनमत संग्रह करेंगे जेलेंस्की, यूक्रेनियों का समर्थन मिला तो किसी भी शर्त के लिए तैयार

जेलेंस्की ने यूक्रेन के सार्वजनिक प्रसारक सस्पिलने के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि मैंने सभी वार्ता समूहों को समझाया है, जब आप इन सभी परिवर्तनों के बारे में बात करते हैं, और वे ऐतिहासिक हो सकते हैं, तो हमें कहीं नहीं जाना है। हम एक जनमत संग्रह करेंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमिर जेलेंस्की ने कहा है कि वह रूस के साथ शांति वार्ता में समझौते पर यूक्रेन में एक जनमत संग्रह करवाएंगे। उन्होंने कहा है कि रूस के साथ कीव के समझौते को यूक्रेन में एक राष्ट्रव्यापी जनमत संग्रह के लिए रखा जाएगा और अगर इसमें देश के लोगों का समर्थन मिला तो वह किसी भी समझौते के लिए तैयार हैं।

सरकारी समाचार एजेंसी यूक्रिनफॉर्म के अनुसार जेलेंस्की ने यूक्रेन के सार्वजनिक प्रसारक सस्पिलने के साथ एक साक्षात्कार में कहा, "मैंने सभी वार्ता समूहों को समझाया है, जब आप इन सभी परिवर्तनों के बारे में बात करते हैं, और वे ऐतिहासिक हो सकते हैं, तो हमें कहीं नहीं जाना है। हम एक जनमत संग्रह करेंगे।"


समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमिर जेलेंस्की ने इस बात पर जोर दिया कि अगर यूक्रेन के लोगों का समर्थन मिलता है तो वह किसी भी समझौते के लिए तैयार हैं। एक प्रकार से जेलेंस्की ने साफ कर दिया है कि वह रूस के साथ समझौते की शर्तों पर बिना यूक्रेन के लोगों के समर्थन के वह आगे नहीं बढ़ेंगे।

बता दें कि यूक्रेन और रूस के प्रतिनिधिमंडलों के बीच चौथे दौर की वार्ता 14 मार्च को वीडियो लिंक के माध्यम से शुरू हुई थी। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार मायखाइलो पोडोलीक ने 18 मार्च को कहा कि संघर्ष विराम, सैनिकों की वापसी और विशिष्ट सूत्रों के साथ सख्त सुरक्षा गारंटी रूस के साथ शांति वार्ता में यूक्रेन की मुख्य मांगें हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia