खेल जगत की 5 बड़ी खबरें: स्टोक्स ने कमेंट्री को लेकर गावस्कर को किया ट्रोल और श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर पर लगा 8 साल का बैन

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर को ट्रोल किया। ICC की भ्रष्टाचार रोधी ट्रिब्यूनल ने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर दिलहारा लोकुहेतिजे पर सभी प्रारूप के क्रिकेट खेलने पर आठ वर्षो का प्रतिबंध लगाया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर दिलहारा लोकुहेतिजे पर लगा 8 वर्षो का प्रतिबंध

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी ट्रिब्यूनल ने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर दिलहारा लोकुहेतिजे को आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया, जिसके बाद उनपर सभी प्रारूप के क्रिकेट खेलने पर आठ वर्षो का प्रतिबंध लगाया गया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, 40 वर्षीय गेंदबाज दिलहारा को आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी ट्रिब्यूनल ने भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया। दिलहारा को संहिता 2.1.1, 2.1.4 और 2.4.4 के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

आईसीसी के जारी बयान के अनुसार, दिलहारा पर आईसीसी ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की तरफ से टी10 लीग में ईसीबी की भ्रष्टाचार रोधी कोड के उल्लंघन पर भी आरोपी बनाया है। उनका प्रतिबंध तीन अप्रैल 2019 से शुरू होगा जब दिलहारा को प्रारंभिक तौर पर निलंबित किया गया था।

मैक्सवेल को बेंगलोर की टीम में ढलने में समय नहीं लगा : कोहली

रॉयल चेलेंजर बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की सराहना करते हुए कहा है कि मैक्सवेल को टीम में ढ़लने में समय नहीं लगा। मैक्सवेल ने रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 78 रन बनाए थे और टीम को 38 रन से मिली जीत में अहम भूमिका अदा की थी। बेंगलोर ने कोलकाता को 205 रनों का लक्ष्य दिया था।

कोहली ने कहा, "पारी के बीच में ही मुझे लगा था कि हम 200 का स्कोर पार कर लेंगे। मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी की और एबी डीविलियर्स ने उनका बखूबी साथ दिया।"

फुटबाल : टॉटेनहम हॉटस्पर ने कोच मोरिन्हो को बर्खास्त किया

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर ने अपने मुख्य कोच जोस मोरिन्हो को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, करीब 17 महीने तक कोच रहने के बाद उन्हें उनके पद से हटाया गया है। मोरिन्हो नवंबर 2019 में हॉटस्पर के कोच बने थे।

उन्होंने मौरिसियो पोशेटिनो का स्थान लिया था। मोरिन्हो के मार्गदर्शन में हॉटस्पर ने प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में छठा खिताब जीता था।

हॉटस्पर इस समय ईपीएल की अंकतालिका में सातवें नंबर पर है। टीम को पिछले तीन मैचों से केवल दो ही अंक मिला है। लेकिन मार्च में उसे यूरोपा लीग से बाहर होना पड़ा था।

कुश्ती : दीपक पुनिया को एशिया चैंपियनशिप में रजत पदक से करना पड़ा संतोष

भारत के पहलवान दीपक पुनिया को यहां हुए एशिया कुश्ती चैंपियनशिप में 86 किग्रा वर्ग के फाइनल में हार के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा। दीपक को फाइनल में ईरान के हसन याजदानिचराती ने 10-0 से हराया। उनके अलावा भारत के एक अन्य पहलवान संजीत (92 किग्रा) ने कांस्य पदक जीता।

भारत ने एशिया चैंपियनशिप में पुरुष फ्री स्टाइल वर्ग में सात पदकों के साथ अपना अभियान समाप्त किया। संजीत ने उज्बेकिस्तान के रूस्तम शोडिएव को हराकर कांस्य पदक जीता।

स्टोक्स ने कमेंट्री को लेकर गावस्कर को ट्रोल किया

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए आईपीएल मुकाबले में कमेंट्री को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर को ट्रोल किया। स्टोक्स ने ट्वीट कर कहा, "कमेंटेटर, खराब बाउंसर होती, अगर आपको बाउंसर फेंकना है तो ओवर ऑफ स्टंप्स होनी चाहिए थी।"

पंजाब की पारी के 11वें ओवर में दिल्ली के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने 20 रन लुटाए। मयंक अग्रवाल ने उस ओवर में दो छक्के और पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने एक छक्का जड़ा।

गावस्कर ने कमेंट्री करते वक्त कहा था कि रबादा को ऑफ स्टंप्स के आसपास से बाउंसर करनी चाहिए। गावस्कर ने कहा था, "यह खराब गेंद है क्योंकि अगर अपको बाउंसर फेंकनी है तो आपको ऑफ स्टंप्स के आसपास डालनी होगी।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय