पॉजिटिव खिलाड़ियों को चोटिल बता IPL जारी रखना चाहता था बीसीसीआई, विराट और अंबानी की टीम ने कर दिया खेलने से इनकार

एक अखबार ने आईपीएल को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। अखबार ने लिखा है कि कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ियों को चोटिल बताकर बीसीसीआई आईपीएल जारी रखना चाहता था। लेकिन विराट की टीम आरसीबी और मुंबई इंडियंस के आकाश अंबानी ने टूर्नामेंट जारी रखने से साफ इनकार कर दिया था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड - बीसीसीआई आईपीएल को किसी भी हाल जारी रखना चाहता था। इसके लिए बीसीसीआई ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ियों को चोटिल बताकर मैचों से दूर रखने की योजना बनाई थी। लेकिन 3 मई को होने वाले विराट की टीम आरसीबी और कोलकाता नाइट राईडर्स के बीच मैच से ठीक पहले विराट की टीम ने मैच खेलने से इनकार कर दिया था।

दैनिक भास्कर ने सूत्रों के हवाले से खबर प्रकाशित की है कि 3 मई को अहमदाबाद में केकेआर और आरसीबी के बीच मैच होना था, इस मैच से एक दिन पहले ही केकेआर को दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। यह जानकारी मिलने पर आईपीएल अधिकारियों ने तय किया था कि इन खिलाड़ियों को चोटिल बताकर आइसोलेट कर दिया जाएगा। लेकिन इन खिलाड़ियों को पॉजिटिव होने की खबर आरसीबी को लग गई और विराट कोहली की टीम ने मैच खेलने से इनकार कर दिया। इसके बाद ही बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने मैच स्थगित करने का फैसला लिया।

अखबार ने लिखा है कि 4 मई को दिल्ली में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जाना था। इस मैच से पहले हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा कोरोना पॉजिटिव हो गए। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी और दो अन्य सपोर्ट स्टाफ की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। और फिर चेन्नई के माइक हसी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई। यह जानकारी आने के बाद हैदराबाद और मुंबई के बीच होने वाले मैच को भी स्थगित कर दिया गया।


अखबार ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि कई टीमों के खिलाड़ी पॉजिटिव होने के बाद बीसीसीआई और आईपीएल टीम मालिकों के बीच बैठक हुई। इस बैठक में बोर्ड के कुछ अधिकारी आईपीएल जारी रखने के पक्ष में थे, लेकिन मुंबई इंडियंस के आकाश अंबानी और दिल्ली कैपिटल्स के पार्थ जिंदल ने आईपीएल को फौरन स्थगित करने पर जोर दिया। इसके बाद ही बोर्ड ने आईपीएल 2021 को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का ऐलान किया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia