आईपीएल-14 : दिल्ली में धोनी को धुरंधरों ने दिखाया दम, हैदराबाद को 7 विकेट से हराकर फिर चोटी पर पहुंची चेन्नई

धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर आईपीएल की अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। दिल्ली में खेले गए मुकाबले में चेन्नई ने हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया।

फोटो : @IPL
फोटो : @IPL
user

आईएएनएस

ऋतुराज गायकवाड़ (75) और फॉफ डुप्लेसिस (56) के अर्धशतकों की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 23वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया, जिसे चेन्नई ने 18.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

चेन्नई की चेन्नई की छह मैचों में यह लगातार पांचवीं जीत है और अब वह 10 अंकों के साथ फिर से टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। हैदराबाद की छह मैचों में यह पांचवीं हार है और टीम दो अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है।

हैदराबाद से मिले 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को गायकवाड़ और फॉफ डुप्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 79 गेंदों पर 129 रनों की साझेदारी करके ठोस शुरुआत दी। टीम ने इसके बाद 148 रन तक अपने तीन विकेट गंवा दिए। इनमें गायकवाड़ और डुप्लेसिस के मोईन अली (15) के विकेट शामिल हैं। गायकवाड़ ने 44 गेंदों पर 12 चौके जबकि डुप्लेसिस ने 38 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद सुरेश रैना (नाबाद 17) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 7) ने चौथे विकेट के लिए 22 गेंदों पर 25 रनों की साझेदारी करके चेन्नई को नौ गेंद शेष रहते सात विकेट से जीत दिला दी।

हैदराबाद के लिए राशिद खान ने चार ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट लिए।


इससे पहले, मनीष पांडे और कप्तान डेविड वार्नर के अर्धशतकों की बदौलत पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 23वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने तीन विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया। हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 22 रन के स्कोर पर ही जॉनी बेयरस्टो (7) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद हालांकि कप्तान वार्नर (57) और पांडे (61) ने दूसरे विकेट के लिए 87 गेंदों पर 106 रनों की शतकीय साझेदारी करके हैदराबाद को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। वार्नर ने 55 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। पांडे ने 46 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया।

वार्नर और पांडे के आउट होने के बाद केन विलियम्यन और केदार जाधव ने मात्र 13 गेंदों पर ही 37 रनों की अविजित साझेदारी करके हैदराबाद को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया। विलियम्सन ने 10 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की बदौलत नाबाद 26 और जाधव ने चार गेंदों पर एक चौका और एक छक्के के सहारे नाबाद 12 रन बनाए। हैदराबाद ने अंतिम पांच ओवरों में 58 रन जोड़े और दो विकेट गंवाए।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लुंगी एनगिडी ने दो और सैम करन ने एक विकेट लिया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia