खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL 13 में आज चेन्नई-राजस्थान के बीच मुकाबला और जीता हुआ मैच हारने पर छलका वॉर्नर का दर्द

IPL 2020 के आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने कहा कि हमारे लिए यह अजीब मैच रहा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL: राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा मुकाबला

देश के सबसे बड़े त्यौहार आईपीएल का आगाज हो चुका है। आज यानी 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2020 को अपना पहला मुकाबला खेलेगी। यह मैच शारजाह में खेला जाना है। आरआर का मुकाबला आज धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से होना है। इस साल के आईपीएल के पहले मुकाबले में चेन्नई ने मुंबई को हरा कर अपना खाता खोला था। राजस्थान और चेन्नई की बात करें तो दोनो ने अब तक कुल 21 मैच खेले हैं। जिसमें से अब तक राजस्थान ने केवल 7 मैचों मे जीत हासिल की है। हांलाकि राजस्थान ने आईपीएल के पहले सीजन के फाइनल में चेन्नई को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया था।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से हार के बाद क्या बोले वॉर्नर ?

आईपीएल-13 के अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने कहा है कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का ओवर टर्निग प्वाइंट रहा, जहां मैच उनकी टीम के हाथ से निकल गया। बेंगलोर ने सोमवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 163 रन बनाए। हैदराबाद की टीम 19.4 ओवरों में 153 रनों पर आउट हो गई। इस मैच में जॉनी बेयरस्टो जब तक मैदान पर थे हैदराबाद की जीत पक्की लग रही थी, लेकिन युजवेंद्र चहल ने 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर बेयरस्टो की 61 रनों की पारी का अंत किया और अगली ही गेंद पर विजय शंकर को बोल्ड कर हैदराबाद को बैकफुट पर धकेल दिया। चहल ने 18 रन पर तीन विकेट लिए।

विराट कोहली बोले- चहल ने हमारे लिए मैच बदला

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल-13 के अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को मात देने के बाद अपनी टीम के साथियों की तारीफ की। बेंगलोर ने सोमवार को खेले गए मैच में सनराइजर्स को 10 रनों से हरा दिया। मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कोहली ने कहा, "पिछले साल परिणाम दूसरा था। हमने आज धैर्य बनाए रखा।"

बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद सिर्फ 153 रन ही बना सकी। बेंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल ने इस जीत में अहम रोल निभाया। उन्होंने 16वें ओवर में जॉनी बेयरस्टो को आउट किया और फिर अगली गेंद पर विजय शंकर को पवेलियन भेजा।

सोशल डिस्टेंसिंग के कारण मिली हार, 0-37 से हारी जर्मन फुटबाल टीम

जर्मनी की एक छोटे स्तर की लीग के फुटबाल क्लब को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का कारण 0-37 के विशाल अंतर से हार का सामना करना पड़ा। क्लब ने मैदान पर सिर्फ अपने सात खिलाड़ी ही उतारे ताकि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहें और कोरोनावायरस संक्रमण को रोक सकें। ईएसपीएन की रिपोर्ट के मुताबिक जर्मनी की सबसे कम स्तर वाली लीग क्रेइस्क्लासे में 13 सितंबर को एसजी रिपोडोर्फ/मोल्जेन 2 का सामना एसवी होलडेनस्टेड्ट-2 से था, जहां उसे 0-37 से हार मिली। होल्डेनस्टेड्ट ने लगभग हर दूसरे मिनट में गोल किया।

कॉनमेबोल विश्व कप: क्वालीफायर्स के पहले मैच में पराग्वे का सामना पेरू से होगा

अगले महीने होने वाले 2022 फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स में दक्षिण अमेरिकी जोन के पहले मुकाबले में पराग्वे का सामना पेरू से होगा। दक्षिण अमेरिका में फुटबाल को नियंत्रित करने वाली संस्था-कॉनमेबोल ने इसकी जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्वालीफायर्स का पहला मुकाबला असुनसियोन के डेफेनडोरेस डेल चाको स्टेडियम में आठ अक्टूबर को खेला जाएगा। दिन के अन्य मुकाबलों में मोंटेवीडियो में उरुग्वे का सामना चिली से ब्यूनस आयर्स में अर्जेंटीना का सामना इक्वाडोर से होगा। क्वालीफायर्स का पहला राउंड आठ अक्टूबर को पूरा होगा और इसी दिन कोलंबिया के सामने वेनेजुएला की तथा ब्राजील के सामने बोलिविया की चुनौती होगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next