IPL 2022: तैयारियां परखने उतरेगी गुजरात, चेन्नई के खिलाफ जीत से होगा फाइनल के लिए फायदा?

चेन्नई ने 12 में से 8 मुकाबले गंवाए हैं। यह टीम अंकतालिका में 9वें पायदान पर मौजूद है, जबकि गुजरात 12 से 9 मैच जीतकर शीर्ष स्थान पर है। गुजरात की टीम अपने पहले ही सत्र के प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी है। ऐसे में उसके लिए यह मुकाबला तैयारियों को परखने के लिए होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL में आज दो मुकाबले होने हैं। पहला मुकाबला चेन्नई और गुजरात के बीच होगा, वहीं दूसरा मुकाबला लखनऊ और राजस्थान के बीच खेला जाना है। पहले मैच की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइंट्स के बीच इस सीजन का 62वां मैच मुंबई में खेला जाना है। जो दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। मुंबई के बाद अब चेन्नई भी प्लेऑफ की रेस से बाहर है।

चेन्नई ने 12 में से 8 मुकाबले गंवाए हैं। यह टीम अंकतालिका में 9वें पायदान पर मौजूद है, जबकि गुजरात 12 से 9 मैच जीतकर शीर्ष स्थान पर है। गुजरात की टीम अपने पहले ही सत्र के प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी है। ऐसे में उसके लिए यह मुकाबला तैयारियों को परखने के लिए होगा। गुजरात की कोशिश टॉप 2 में अपनी जगह पक्‍की करने पर है। गुजरात 9 जीत से 18 अंकों के साथ टॉप पर है, मगर एक और जीत से टॉप 2 में उसकी पक्‍की हो जाएगी। कोई भी टीम उसे टॉप 2 से बाहर नहीं कर पाएगा। टॉप 2 में जगह पक्‍की होने का मतलब टीम को फाइनल में जगह बनाने का एक अतिरिक्त मौका मिलेगा।

गुजरात ने पिछले मैच में इस सीजन अपने साथ डेब्‍यू करने वाली एक और टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रन से हराया था और इसी के साथ प्‍लेऑफ में जगह भी पक्‍की कर ली थी. जबकि सीएसके को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के बीच हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो इस सीजन में इन दोनों टीमों का दूसरीबार आमना-सामना होगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच लीग के 29वें मैच में जबरदस्त मुकाबला देखा गया था, लेकिन अंत में गुजरात ने हैरतअंगेज तरीके से जीत अपने नाम की थी। इसके साथ ही अभी तक इस सीजन में जैसा दोनों फ्रेंचाइजियों का प्रदर्शन रहा है उसके मुताबिक हार्दिक पांड्या का पलड़ा पलड़ा भारी लग रहा है. क्योंकि इस सीजन में चेन्नई का काफी बुरा हाल रहा है। वहीं टाइटंस 9 मैच जीतकर टेबल टॉपर बनी हुई है।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) – ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), ड्वेन ब्रावो, सिमरजीत सिंह, महेश तीक्षणा, मुकेश चौधरी।

गुजरात टाइटंस (GT) – शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रवि साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, यश दयाल।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;