IPL: दांव पर होगी पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की किस्मत, वहीं टॉप-2 में जगह सुनिश्चित करने पर होगी CSK की निगाहें

CSK और पंजाब के बीच खेले जाने वाला मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। एक ओर पंजाब है, जिसका प्लेऑफ में पहुंचने की किस्मत दांव पर लगी है तो दूसरी ओर चेन्नई टॉप-2 में पहुंचने के लिए हर संभव कोशिश करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंडियन प्रीमियर लीग में आज दो मैच हैं। पहला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच, वहीं दूसरे मैच में कोलकाता और राजस्थान की टीमें आमने सामने होंगी। आज पहला मैच जो चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाना है वो दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण मुकाबला है। एक ओर पंजाब है, जिसका प्लेऑफ में पहुंचने की किस्मत दांव पर लगी है तो दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स है। चेन्नई टॉप-2 में पहुंचने के लिए हर संभव कोशिश करेगी कि वह मैच में जीते। ऐसे में पंजाब की किस्मत दांव पर होगी।

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम का लगातार दो हार के बावजूद पंजाब पर पलड़ा भारी नजर आता है जो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के कगार पर है। पिछले साल के लचर प्रदर्शन को भुलाकर इस वर्ष शानदार वापसी करने वाली चेन्नई की टीम ने यूएई चरण में अच्छा प्रदर्शन किया है और उसे हराना आसान नहीं है।

चेन्नई के बल्लेबाज अच्छी लय में हैं विशेषकर रुतुराज गायकवाड़। उसके बल्लेबाज इस प्रदर्शन को जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध हैं। गायकवाड़ और दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने शीर्ष क्रम में अच्छा खेल दिखाया है जबकि अंबाती रायुडु ने मध्यक्रम में उपयोगी योगदान दिया है। मोईन अली ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन सुरेश रैना और धोनी की खराब फॉर्म चेन्नई के लिये चिंता का सबब है।

जहां तक पंजाब की बात है तो उसकी टीम निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी है। के एल राहुल की अगुवाई वाली टीम 10 अंक लेकर छठे स्थान पर है। राहुल ने अब तक 528 रन बनाये हैं जबकि कर्नाटक के उनके साथी मयंक अग्रवाल ने 429 रन का योगदान दिया लेकिन उनके अन्य बल्लेबाज नहीं चल पाये हैं जिसका नुकसान पंजाब को उठाना पड़ रहा है। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी (18 विकेट) और अर्शदीप सिंह (16 विकेट) उसके स्टार रहे हैं जबकि रवि बिश्नोई ने स्पिन विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया है। पंजाब की निगाह बड़ी जीत पर होगी ताकि वह अगर मगर के समीकरणों के जरिये प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी धुंधली उम्मीदें बरकरार रख सके।

संभावित टीमें

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एंगिडी, मिशेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, आर साई किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत।

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल राशिद, मुरुगन अश्विन, हरप्रीत बराड़, मोइसेस हेनरिक्स, क्रिस जॉर्डन, एडेन मार्कराम, मनदीप सिंह, दर्शन नालकांडे, प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलन, सौरभ कुमार, जलज सक्सेना।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia