IPL 2021 में आज आमने-सामने होंगे हैदराबाद और चेन्नई, जानें कैसा रहा है दोनों टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन

अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 15 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से 11 मैचों में CSK ने जीत हासिल की है। वहीं दूसरी तरफ SRH की टीम सिर्फ चार मैचों में ही जीत दर्ज कर सकी है। वहीं IPL 2021 में हुए मैच में CSK ने सात विकेट से SRH को हराया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद का सामना आज अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। हैदराबाद पिछले मैच में मिली जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। आपको बता दें, इस सीजन में CSK ने अब तक 10 में से आठ मैच जीत लिए हैं और अंक तालिका में फिलहाल शीर्ष पर है। वहीं SRH की बात करें तो वो अपने 10 में से सिर्फ दो मुकाबले ही जीत सकी है और तालिका में अंतिम 8वें पायदान पर है। बता दें, IPL में CSK की टीम का पलड़ा भारी रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 15 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से 11 मैचों में CSK ने जीत हासिल की है। वहीं दूसरी तरफ SRH की टीम सिर्फ चार मैचों में ही जीत दर्ज कर सकी है। वहीं IPL 2021 में हुए मैच में CSK ने सात विकेट से SRH को हराया था।

SRH की मौजूदा टीम से डेविड वार्नर ने CSK के खिलाफ 17 मैचों में 31.17 की औसत से 539 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 7अर्धशतक भी लगाए हैं। वहीं केन विलियमसन ने नौ मैचों में 46.71 की औसत से 327 रन बनाए हैं। विलियमसन ने CSK के खिलाफ तीन अर्धशतक भी लगाए हैं। दूसरी तरफ गेंदबाजी में संदीप शर्मा ने 11 मैचों में 2/19 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 10 विकेट लिए हैं। वहीं CSK की मौजूदा टीम से रॉबिन उथप्पा ने SRH के खिलाफ 18 मैचों में 28.27 की औसत से 509 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी अपने नाम किए हैं। अम्बाती रायुडू ने 17 मैचों में 45 की औसत से 496 रन बनाए हैं। रायुडू ने SRH के खिलाफ एक शतक और तीन अर्धशतक भी लगाए हैं। दूसरी तरफ गेंदबाजी में ड्वेन ब्रावो ने 14 मैचों में 19 विकेट लिए हैं।

चेन्नई और हैदराबाद के बीच आज के इस मैच में कई रिकॉर्ड टूट सकते हैं। SRH के अनुभवी गेंदबाज राशिद खान ने 72 मैचों में 20.26 की औसत से 88 विकेट लिए हैं। वह विकेटों के मामले में प्रज्ञान ओझा (89) और अक्षर पटेल (89) को पीछे छोड़ सकते हैं। वहीं अम्बाती रायुडू (3,837) रनों के मामले में शेन वाटसन (3,874) से आगे निकल सकते हैं। दीपक चाहर (55), डग बोलिंगर (55) को पीछे छोड़कर CSK की ओर से छठे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।

संभावित टीमें :

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, कर्ण शर्मा, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडोर्फ, कृष्णप्पा गौतम, मिशेल सेंटनर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, हरि निशांत, एन जगदीशन, चेतेश्वर पुजारा, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी और भगत वर्मा।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे, शेरफेन रदरफोर्ड, ऋद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिद खान, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी नटराजन, बासिल थंपी , संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, अब्दुल समद, जे सुचित, जेसन होल्डर, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान, जेसन रॉय।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia