IPL 15: अपना अभियान पटरी पर लाने की कोशिश करेंगे दिल्ली और कोलकाता, आंकड़ों से समझिए कौन किस पर पड़ेगा भारी?

IPL 2022 के प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स 7 मैचों में 3 जीत और 4 हार के साथ सातवें तो वहीं केकेआर 8 मैचों में 3 जीत और 5 हार के साथ आठवें स्थान पर मौजूद है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2022 का 41वां मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है। आपको बता दें, इस सीजन में दोनों ही टीमें अबतक खास प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पायी है। वहीं, प्लेऑफ के नजरिये से यह मैच दोनो ही टीमों के लिए काफी अहम माना जा रहा है।

बता दें कि IPL 2022 के प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स 7 मैचों में 3 जीत और 4 हार के साथ सातवें तो वहीं केकेआर 8 मैचों में 3 जीत और 5 हार के साथ आठवें स्थान पर मौजूद है। दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज खेले जाना वाला ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 30 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें केकेआर ने 16 जीते हैं, जबकि दिल्ली के नाम 13 मुकाबले रहे हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है।

दिल्ली को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स से 15 रन से हार का सामना करना पड़ा था। यह मैच ऊंची फुलटॉस को नोबॉल न दिए जाने के विवाद के कारण चर्चा में रहा जिसके बाद दिल्ली के सहायक कोच प्रवीण आमरे पर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया गया था। उसके मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने पृथकवास पर रहते हुए यह करीबी मैच देखा था। उनकी अब वापसी हो गई है और उन्हें उम्मीद है कि टीम टूर्नामेंट के दूसरे चरण में जरूरी लय हासिल करने में सफल रहेगी। दिल्ली सात मैचों में तीन जीत से अंकतालिका में सातवें स्थान पर है जबकि केकेआर ने अपने पिछले चार मैच गंवाये हैं और वह आठवें स्थान पर है।

दिल्ली की बल्लेबाजी मजबूत है जिसमें डेविड वार्नर, पृथ्वी सॉव, ऋषभ पंत और रोवमैन पॉवेल जैसे खिलाड़ी हैं। केकेआर के गेंदबाजों को उनके सामने सतर्क रहना होगा। वार्नर लगातार तीन अर्धशतक जड़ने के बाद रॉयल्स के खिलाफ नहीं चल पाये थे और वह फिर से बड़ी पारी खेलने के लिये बेताब होंगे। पृथ्वी को भी अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूरत है। दिल्ली ने सरफराज खान को तीसरे नंबर पर आजमाया लेकिन वह नाकाम रहे। यह देखना होगा कि टीम उन पर फिर से भरोसा दिखाती है या नहीं।

जहां तक केकेआर का सवाल है तो उसे अपना संयोजन सही करने की जरूरत है। उसके कप्तान श्रेयस अय्यर सहित सभी बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। श्रेयस पिछले मैच में नहीं चल पाए थे।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स: आरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नीतीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिख डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकूल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स और शेल्डन जैक्सन.

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी शॉ, रोवमैन पॉवेल, अश्विन हेब्बर, एनरिक नॉर्खिया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटि, ललित यादव, मिचेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश धुल, केएस भरत और टिम सेफर्ट

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia