IPL 15: दिल्ली को हराकर प्लेऑफ के और नजदीक पहुंचना चाहेगी लखनऊ, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दिल्ली और लखनऊ के बीच ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने 9 में से 6 मुकाबले जीतें हैं और 3 मैच गंवाए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में जीत के साथ लखनऊ की टीम प्लेऑफ के और नजदीक पहुंचना चाहेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 15 में आज भी यानी रविवार को भी डबल हेडर के मुकाबले हैं। एक ओर जहां पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच 3.30 बजे से खेला जाएगा। वहीं दूसरी ओर दूसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच शाम 7.30 बजे से मैच होना है।

पहले मैच की बात करें तो बतौर कप्तान ऋषभ पंत और लोकेश राहुल आमने सामने होंगे। दोनों को भविष्य के इंडिया के कप्तान के रूप में देखा जाता है। दिल्ली और लखनऊ के बीच ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने 9 में से 6 मुकाबले जीतें हैं और 3 मैच गंवाए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में जीत के साथ लखनऊ की टीम प्लेऑफ के और नजदीक पहुंचना चाहेगी।

कप्तान केएल राहुल इस सत्र में अभी तक दो शतक और एक अर्धशतक जमा चुके हैं और टीम की जीत में उनकी पारियों ने अहम भूमिका निभाई है। यह निर्भरता इतनी ज्यादा है कि टीम ने जो तीन मैच गंवाएं हैं, उसमें राहुल का बल्ला नहीं चला था। टीम के पास क्विंटन डि कॉक, आयुश बडोनी, दीपक हुड्डा और कृणाल पंड्या के रूप में काफी अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें अपनी जिम्मेदारी उठानी होगी। टीम के पास जेसन होल्डर और मार्कस स्टोइनिस भी हैं। गेंदबाजी में क्रुणाल और तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा ने पंजाब के खिलाफ लक्ष्य का बचाव करने में मदद की, लेकिन रवि बिश्नोई हालांकि थोड़े मंहगे साबित हुए।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मोहसिन खान।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), मिशेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, रोवमैन पॉवेल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia