धोनी के रिटायरमेंट को लेकर हो गया खुलासा! सुरेश रैना ने बताया- आखिर एमएस धोनी कब होंगे रिटायर?

सुरेश रैना ने खुलासा किया कि धोनी ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हराने के बाद बातचीत में उनसे कहा कि वह ट्रॉफी जीतने के बाद एक और साल खेलना चाहते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी के रूप में एमएस धोनी का भविष्य अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से ही गहन चर्चा का विषय रहा है। कई लोगों का मानना है कि आईपीएल 2023 आखिरी बार हो सकता है जब धोनी टूर्नामेंट में खेलेंगे। चेपॉक के अंदर और बाहर चेन्नई के मैच पीले रंग के एक अविश्वसनीय समुद्र में बदल गए हैं, क्योंकि कई लोग इस जबरदस्त विकेटकीपर-बल्लेबाज को एक्शन में देखने के लिए इंतजार कर रहे थे।

भारत के पूर्व क्रिकेटर और चेन्नई के साथ चार बार के आईपीएल विजेता सुरेश रैना ने खुलासा किया कि धोनी ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हराने के बाद बातचीत में उनसे कहा कि वह ट्रॉफी जीतने के बाद एक और साल खेलना चाहते हैं।

"वो तो बोल रहे हैं कि मैं ट्रॉफी जीत कर एक साल और खेलूंगा।" अब और जैसा कि बहुत से लोग देख सकते हैं, मैच के बाद प्रस्तुति समारोह के अंत के बाद हमेशा धोनी की पाठशाला (धोनी मास्टरक्लास) होती है।


जियोसिनेमा के एक आईपीएल विशेषज्ञ रैना ने एक चुनिंदा आभासी बातचीत में कहा, "आप देख सकते हैं कि बहुत सारे खिलाड़ी उससे बहुत कुछ सीख रहे हैं। लेकिन यह उनका निर्णय है कि वह कैसा महसूस करते हैं कि उनका शरीर कैसा चल रहा है, उसके आधार पर वह (अपने भविष्य पर) फैसला करेंगे । उनके साथ समय बिताने के आधार पर मुझे लगता है कि उन्हें एक और साल खेलना चाहिए।"

धोनी के उत्तराधिकारी कौन हो सकते हैं, इस पर पूछे जाने पर रैना ने सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को चेन्नई के भविष्य के कप्तान के रूप में चुना। उन्होंने कहा कि वह इस साल एक खिलाड़ी के रूप में बड़े सुधार कर रहे हैं।

गायकवाड़ आईपीएल 2021 में 635 रनों के साथ अग्रणी रन-गेटर बनकर सुर्खियों में आए क्योंकि चेन्नई ने अपनी चौथी ट्रॉफी जीती। आईपीएल 2023 में, गायकवाड़ ने दस पारियों में 42.67 की औसत से 384 रन बनाए और डेवोन कॉन्वे के साथ एक ठोस सलामी जोड़ी बनाई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */