IPL में आज पहली बार होगी गुजरात और बैंगलोर की भिड़ंत, जानें अंकतालिका में कौन किस पायदान पर?

मौजूदा समय में गुजरात की टीम अपने आठ मुकाबलों में सात जीत एवं महज एक हार के बाद 14 अंक (+0.371) लेकर अंकतालिका में पहले स्थान पर स्थित है। वहीं आरसीबी की टीम अपने नौ मुकाबलों में चार हार एवं पांच जीत के साथ 10 अंक (-0.572) अंक लेकर पांचवें स्थान पर काबिज है

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 15 में आज डबल हेडर है। डबल हेडर का पहला मैच गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। दिन के पहले मुकाबले की बात करें तो गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी शानदार फॉर्म में नजर आए हैं, तो वहीं पंजाब किंग्स में भी धुंआधार अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी शामिल है।

दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक दोपहर 3.30 बजे से आर्थिक राजधानी मुंबई स्थित ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। आज जब गुजरात की टीम मैदान में उतरेगी तो उसकी मंशा इस सीजन की एक और जीत पर टिकी रहेगी। वहीं आरसीबी की टीम अपनी लड़खड़ाती गाड़ी को दोबारा पटरी पर लाने की कोशिश करेगी। मौजूदा समय में गुजरात की टीम अपने आठ मुकाबलों में सात जीत एवं महज एक हार के बाद 14 अंक (+0.371) लेकर अंकतालिका में पहले स्थान पर स्थित है। वहीं आरसीबी की टीम अपने नौ मुकाबलों में चार हार एवं पांच जीत के साथ 10 अंक (-0.572) अंक लेकर पांचवें स्थान पर काबिज है

आपको बता दें, आईपीएल इतिहास में गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आमना-सामना अबतक नहीं हो पाया है। दोनों टीमें आज पहली बार एक दूसरे से भिड़ेंगी। बैंगलोर की टीम देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पहले सीजन से ही शिरकत कर रही हैं, जबकि गुजरात की टीम इस सीजन से इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है।

कल का मुकाबला मुंबई स्थित ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां पर दूसरी पारी में रन चेज करना काफी आसान रहता है। ऐसी स्थिति में टॉस जीतने वाले टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है।

ये हैं दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद शमी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia