IPL 2020: वॉर्नर से आज कोहली लेंगे 2016 फाइनल हार का बदला? और IPL में अंपायरिंग पर फूटा प्रीति का गुस्सा

यूएई में आयोजित इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना डेविड वार्नर की सनराइजर्स हैदराबाद से होगा और रविवार को दिल्ली-पंजाब के बीच मैच में अंपायरिंग को लेकर विवाद पर प्रीति जिंटा का गुस्सा फूट पड़ा है।

फोटो: @IPL
फोटो: @IPL
user

नवजीवन डेस्क

IPL 13: आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलो और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला

यूएई में आयोजित इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना होगा डेविड वार्नर की सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के पास सनराइजर्स के कैप्टन डेविड वॉर्नर से 2016 फाइनल की हार का बदला लेने का मौका है। तब वॉर्नर ने कोहली को 8 रन से हराकर दूसरी बार खिताब जीता था। पिछले सीजन में आरसीबी सबसे निचले 8वें पायदान पर रही थी। जबकि हैदराबाद एलिमिनेटर तक पहुंची थी। हैदराबाद ने अभी तक एक बार खिताब अपने नाम किया, जबकि कोहली पिछली 12 कोशिशों में एक भी खिताब टीम को नहीं दिला पाए. हालांकि बैंगलोर टीम में कोहली , एबी डिविलियर्स सहित कई विस्‍फोटक बल्‍लेबाज हैं।

IPL में अंपायरिंग पर फूटा प्रीति जिंटा का गुस्सा

आईपीएल-13 में रविवार को खेले गए दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच में अंपायरिंग को लेकर विवाद हो गया और इस पर पंजाब टीम की मालकिन प्रीति जिंटा का गुस्सा फूट पड़ा। 158 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही पंजाब की पारी के 19वें ओवर के दौरान मयंक अग्रवाल और क्रिस जोर्डन बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी ओवर में जोर्डन द्वारा लिए गए रन को शॉर्ट रन दे दिया लेकिन रिप्ले में देखा गया तो जोर्डन का बल्ला पूरी तरह से क्रीज के पार था। इस पर प्रीति ने ट्वीट कर भड़ास निकाली। अभिनेत्री ने लिखा, "मैंने इस महमारी के दौरान पूरे जोश के साथ यहां तक का सफर किया, छह दिन क्वारंटीन रही और पांच कोविड टेस्ट कराए वो भी मुस्कुराते हुए, लेकिन वो एक शॉर्ट रन ने मुझे काफी दर्द दिया। अगर तकनीक का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता तो इसका फायदा क्या है? यह समय है जब बीसीसीआई को नए नियम लाने चाहिए। यह हर साल नहीं हो सकता।"

IPL में अंपायर के गलत फैसले पर सहवाग ने कसा तंज

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल-13 में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अंपायर के गलत फैसले पर तंज कसा है। 158 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही पंजाब की पारी के 19वें ओवर के दौरान मयंक अग्रवाल और क्रिस जोर्डन बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी ओवर में जोर्डन द्वारा लिए गए रन को शॉर्ट रन दे दिया गया लेकिन रिप्ले में देखा गया तो जोर्डन का बल्ला पूरी तरह से क्रीज के पार था। सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मैं मैन ऑफ द मैच से खुश नहीं हूं। जिस अंपायर ने इसे शॉर्ट रन दिया उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना जाना चाहिए था। शॉर्ट रन नहीं था। और यह अंतर पैदा कर गया।" मैच 20 ओवरों में बराबरी पर रहा और इसलिए सुपर ओवर में गया। जहां दिल्ली ने मैच जीत लिया।

धवन ने गंवाया रैना के रिकार्ड की बराबरी का मौका

दिल्ली कैपिटल्स के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने आईपीएल में सुरेश रैना के रिकार्ड की बराबरी करने का मौका गंवा दिया। दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन के बीच रविवार को खेले गए मैच के के दौरान धवन खाता खोले बगैर आउट हो गए। धवन ने अभी तक आईपीएल में 159 मैचों में 37 अर्धशतक मारे हैं और उन्हें रैना के 38 अर्धशतकों की बराबरी के लिए सिर्फ एक और अर्धशतक की जरूरत है। रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। यह मैच हालांकि रोमांच से भरपूर रहा। दिल्ली ने मार्कस स्टोइनिस के 21 गेंदों पर 53 रनों की मदद से 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे। पंजाब भी 20 ओवरों में इतने ही रन बना सकी और मैच सुपर ओवर में गया।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने कहा- इस साल हमारे पास एक बेहतरीन टीम

आईपीएल की पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा है कि लीग के 13वें सीजन के लिए उनकी टीम बेहतर स्थिती में है क्योंकि इस साल उन्हें एक अच्छी टीम मिली है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के अपने पहले मैच में मौजूदा विजेता मुम्बई इंडियंस को मात देने वाली चेन्नई सुपर किंग्स मंगलवार को अपने दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के सामने होगी। स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली रॉयल्स का यह इस सीजन का पहला मैच है और वह भी जीत के साथ आगाज करना चाहेगी। स्मिथ ने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा, " पुरानी और नई रॉयल्स के साथ जुड़ना शानदार है। हम एक अच्छी स्थिती में हैं और इस साल वास्तव में हमें एक अच्छी टीम मिली है, जोकि काफी मजबूत है और हम लीग में उतरने के लिए तैयार हैं। खिलाड़ी करीब एक महीने से यहां हैं और उन्होंने अच्छे तरीके से अपनी ट्रेनिंग की है।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 21 Sep 2020, 6:30 PM
लोकप्रिय
next