IPL 2021: ऋतुराज की नाबाद पारी और कसी हुई गेंदबाजों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराया

ऋतुराज गायकवाड़ की 88 रनों की नाबाद पारी और फिर कसी हुई गेंदबाजों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हरा दिया।

@ChennaiIPL
@ChennaiIPL
user

नवजीवन डेस्क

ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 88) रन की अर्धशतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हराया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गायकवाड़ के 58 गेंदों पर नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 88 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में छह विकेट पर 156 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम सौरव तिवारी के 40 गेंदो पर पांच चौकों की मदद नाबाद 50 रन के बवजूद 20 ओवर में आठ विकेट पर 136 रन ही बना सकी।

चेन्नई की ओर से ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट और दीपक चहर ने दो विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड और र्शादुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिए।

मुंबई की पारी में क्विंटन डी कॉक ने 17, अनमोलप्रीत सिंह ने 16, कप्तान कीरोना पोलार्ड ने 15, ईशान किशन ने 11, क्रुणाल पांड्या ने चार, सूर्यकुमार यादव ने तीन और एडम मिलने ने 15 रन बनाए जबकि जसप्रीत बुमराह ने एक रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, चेन्नई की पारी में गायकवाड़ के अलावा रवींद्र जडेजा ने 26, ड्वेन ब्रावो ने 23, सुरैश रैना ने चार और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने तीन रन बनाए जबकि शार्दुल ठाकुर एक रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की ओर से ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और एडम मिलने को दो-दो विकेट मिले।


चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही और तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले ही आउट हो गए। पर सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने शानदार नाबाद पारी खेलते हुए 58 गेंदों में नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से 88 रन बानाए, जबकि ब्रैवो ने धुआंधार पारी खेलते हुए महज आठ गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 23 रन की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा रवींद्र जडेजा ने 33 गेंदों में एक चौका के सहारे 26 रन बनाए।

ट्रेंट बोल्ट, एडम मिलने और जसप्रीत बुमराह ने मुंबई की ओर से गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट अपने नाम किए। अब मुंबई को जीत के लिए 157 रन बनाने होंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia