आज से आईपीएल में डबल हेडर के मुकाबले, प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन सकती है दिल्ली, जीत की राह नहीं होगी आसान!

एक तरफ जहां रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स है और वहीं दूसरी ओर संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीमें मैदान में होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में आज दोपहर 3.30 बजे से रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स और संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीमें आमने सामने होंगी। आपको बता दें, दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है, टीम के पास कुल मिलाकर 12 प्‍वाइंट्स हैं और उसे केवल एक और मैच जीतना है, उसके बाद टीम क्‍वालीफाई कर जाएगी।

वहीं दूसरी ओर बात अगर राजस्‍थान रॉयल्‍स की करें तो टीम इस वक्‍त पांचवें नंबर पर है। उसके पास आठ अंक हैं और टीम अगर अच्‍छा प्रदर्शन करेगी तो प्‍लेआफ में पहुंच भी सकती है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए इतनी जल्‍दी प्‍लेआफ में जाना इतना भी आसान नहीं होने वाला। इस रास्‍ते में कुछ रोड़े भी हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स को यूपी के कार्तिक त्‍यागी से सावधान रहना होगा। नहीं तो दिल्‍ली का खेल खराब करने में वे कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे।

इसके अलावा दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए मुश्‍किल ये है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स ने युवा यशस्‍वी जायसवाल ने अपना फार्म दिखा दिया है। पहले मैच में यशस्‍वी जायसवाल ने शानदार बल्‍लेबाजी की। वे मैच में बतौर ओपनर उतरे, उन्‍होंने शानदार 49 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्‍होंने 36 ही गेंद का सामना किया। यशस्‍वी जायसवाल ने छह चौके और दो आसमानी छक्‍के लगाए। यही कारण रहा कि टीम ने 185 रनों का बड़ा स्‍कोर टांगा।

यशस्‍वी जायसवाल अपनी टीम की ओर से सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। दिल्‍ली कैपिटल्‍स को उनसे भी सावधान रहना होगा। दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अगर अभी से ही प्‍लेआफ के लिए अपनी जगह सुरक्षित करना है तो इन दोनों से बचकर ही रहना होगा। राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम मैच में जीत जरूर गई, लेकिन ये भी याद रखना होगा कि ये मैच टीम हारते हारते बची है, इसलिए टीम को अपना प्रदर्शन और भी बेहतर करने की जरूरत है।

संभावित टीमें-

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान) (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, अवेश खान, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया।

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, एविन लुईस, संजू सैमसन (कप्तान) (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia