IPL 2022: चेन्नई का दिल्ली के खिलाफ आज करो या मरो का मुकाबला, दांव पर रहेगा दोनों टीमों का भाग्य!

दिल्ली इस समय दस टीमों में पांचवें स्थान पर है और उसके दस मैचों में दस अंक है। दूसरी ओर डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई टूर्नामेंट से लगभग बाहर है और प्लेऑफ में प्रवेश की उसके लिये कोई उम्मीद नहीं है। महेंद्र सिंह धोनी की टीम दस मैचों में छह अंक लेकर नौवें स्थान पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 15 का 55वां मुकाबला प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की कगार पर खड़ी चेन्नई सुपर किंग्स का दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा। चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले आईपीएल मुकाबले में दोनों टीमों का भाग्य दांव पर रहेगा। जीतने वाली टीम के लिए उम्मीदें बनी रहेंगी जबकि हारने वाली टीम के लिए आगे की राह मुश्किल हो जायेगी। आपको बता दें, चेन्नई ने मैच गंवाया तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा जबकि दिल्ली को हारने की सूरत में अपने अगले तीनों मैच लगातार जीतने होंगे।

दिल्ली इस समय दस टीमों में पांचवें स्थान पर है और उसके दस मैचों में दस अंक है। पिछले मैच में उसने सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रन से हराया। दूसरी ओर डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई टूर्नामेंट से लगभग बाहर है और प्लेऑफ में प्रवेश की उसके लिये कोई उम्मीद नहीं है। महेंद्र सिंह धोनी की टीम दस मैचों में छह अंक लेकर नौवें स्थान पर है और उसे न सिर्फ अपने बाकी मैच जीतने होंगे, बल्कि दूसरे मैचों के नतीजे अनुकूल आने की भी दुआ करनी होगी।

चेन्नई को खिलाड़ियों की चोटों और खराब फॉर्म ने परेशान किया है। दीपक चाहर और एडम मिल्ने चोट के कारण पूरे सत्र से बाहर हैं। जबकि रूतुराज गायकवाड़ और रविंद्र जडेजा खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। अंबाती रायुडू, धोनी, शिवम दुबे और मोईन अली ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है। डेवोन कोंवे ने तीन मैचों में 144 रन बनाये हैं। गेंदबाजी में महीष तीक्षणा, मुकेश चौधरी और ड्वेन ब्रावो को विकेट मिले हैं लेकिन वे महंगे रहे हैं।

दोनों टीमों के प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, मोइन अली, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ड्वेन प्रिटोरियस, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी, महेश तीक्षणा

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत, ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, शार्दुल ठाकुर, चेतन सकारिया, खलील अहमद, एनरिक नॉर्खिया, कुलदीप यादव

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia