IPL 2022 : CSK ने KKR को दिया 132 रनों का लक्ष्य, धोनी ने जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक

आईपीएल के 15वें सीजन का पहला मैच सीएसके और केकेआर के बीच हो रहा है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। सीएसके ने धोनी की 50 रनों की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 131 रन बनाए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उमेश यादव (2/20) और वरुण चक्रवर्ती (1/23) की शानदार गेंदबाजी के कारण यहां वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के शुरुआती मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 20 ओवरों में 131/5 पर ही रोक दिया, जिससे केकेआर को 132 रनों का लक्ष्य मिला। वहीं एमएस धोनी (50) और कप्तान रवींद्र जडेजा (26) के बीच 56 गेंदों में 70 रनों की बेहतरीन नाबाद साझेदारी हुई। केकेआर की आरे से उमेश यादव ने दो विकेट चटकाए। वहीं, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके को शुरुआती ओवर में ही सलामी बल्लेबाज और पिछले सीजन के ऑरेंज कैप विनर ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में झटका लगा, क्योंकि वह बिना खाता खोले ही उमेश की गेंद पर नीतीश राणा को कैच थमा बैठे। इसके बाद, उमेश ने सीएसके को दूसरा झटका दिया, उन्होंने डेवोन कॉनवे (3) को पवेलियन भेज दिया, जिससे सीएसके ने पावरप्ले में 35 रनों पर ही सलामी जोड़ी वापस पवेलियन लौट गई। वहीं, दूसरी तरफ तीसरे नंबर पर आए रॉबिन उथप्पा ने विस्फोटक बल्लेबाजी जारी रखी और कई बड़े शॉट लगाए।

चौथे स्थान पर अंबाती रायडू ने उथप्पा का साथ दिया। इसके बाद दोनों ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन तेज गति से रन बनाने के चक्कर में उथप्पा दो चौके और दो छक्कों की मदद से 21 गेंदों में 28 रन बनाकर चक्रवर्ती की गेंद पर चलते बने। जल्द ही रायडू (15) भी रन आउट हो गए, जिससे 8.4 ओवरों में सीएसके ने 52 रनों पर ही चार विकेट खो दिए।

पांचवें नंबर पर कप्तान रवींद्र जडेजा ने लड़खड़ाती पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन इस बीच शिवम डुबे (3) भी बिना कोई कमाल दिखाए, रसेल की गेंद पर नरेन को कैच थमा बैठे। इस समय तक 11 ओवरों के बाद सीएसके का स्कोर पांच विकेट पर 61 रन था। सातवें नंबर पर आए एमएस धोनी ने कप्तान जडेजा के साथ मिलकर बीच के ओवरों में टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े।

दोनों ने मिलकर आखिरी के कुछ ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इस दौरान धोनी ने कुछ बड़े शॉट लगाए, जिससे उन्होंने 30 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं रसेल के आखिरी ओवर में दोनों बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा 18 रन बटोर लिए, जिससे सीएसके का स्कोर 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 131 रन बन गए। वहीं कप्तान जडेजा (26) और धोनी (50) के बीच 56 गेंदों में 70 रनों की नाबाद साझेदारी हुई।

केकेआर को अब यह पहला मुकाबला जीतने के लिए 132 रन बनाने होंगे।

--आईएएनएस

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia