IPL 15 में पहली बार होगी दिल्ली-हैदराबाद की भिड़ंत, पंत के बल्लेबाजों के सामने होगी विलियमसन के गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा

IPL में इन दोनों टीमों का 20 बार आमना-सामना हो चुका है, जहां 11 मैचों में हैदराबाद को जीत मिली है, वहीं 9 बार दिल्ली बाजी मारने में कामयाब हुई है। हेड टू हेड में दोनों टीमें एक दूसरे को जबरदस्त टक्कर देती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2022 का कारवां अब लीग स्टेज के 50वें मैच तक आ पहुंचा है, आज शाम को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत होने वाली है। आपको बता दें, मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में दिल्ली के बल्लेबाजों के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाजों के सामने कड़ी परीक्षा होगी। इस सीजन में ये पहला मौका है जब इन दोनों टीमों का आमना-सामना होने वाला है। मौजूदा सीजन में अबतक दिल्ली और हैदराबाद का सफर डामाडोल ही रहा है। इस मैच में भी दोनों टीमें अपना-अपना पिछला मुकाबला हारकर उतरने वाली है।

आपको बता दें, केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स लगातार अपने पिछले 2 मैच हार चुकी है, इस टीम को चेन्नई ने पिछले मैच में बुरी तरह मात दी थी। वहीं ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स इस साल जीत में निरंतरता की खोज में है, ये टीम एक मैच जीतती है तो अगला हार जाती है। पॉइंट्स टेबले में दोनों टीमों की स्थिति देखेंगे तो हैदराबाद 9 मैचों में 5 जीत के साथ चौथे पायदान पर है, वहीं दिल्ली 9 मैचों में 4 जीत के साथ सांतवे नंबर पर काबिज है।

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले हेड टू हेड मैचों की बात करें तो ये दोनों टीमें इस सीजन में पहली बार आमने-सामने होंगी। लेकिन आईपीएल 2022 से पहले इन दोनों टीमों का 20 बार आमना-सामना हो चुका है, जहां 11 मैचों में हैदराबाद को जीत मिली है, वहीं 9 बार दिल्ली बाजी मारने में कामयाब हुई है। हेड टू हेड में दोनों टीमें एक दूसरे को जबरदस्त टक्कर देती है।

लेकिन, अभी तक इस सीजन में जैसा दोनों फ्रेंचाइजियों का प्रदर्शन रहा है उसके मुताबिक केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स का पलड़ा भारी लग रहा है। क्योंकि दिल्ली ने अपने पिछले मुकाबलों में हार का सामना किया है और इस साल उनकी टीम लय में नजर नहीं आ रही है, हालांकि हैदराबाद ने भी अपना पिछला मुकाबला हारा था लेकिन उन्होंने चेन्नई को जबरदस्त टक्कर दी थी।

ये है दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत(कप्तान/विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुस्तफिजुर रहमान।

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीशा सुचित, भुवनेश्वर कुमार, मार्को यान्सेन, उमरान मलिक और टी नटराजन।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia