IPL 2022: हर्षल पटेल ने जहीर खान को लेकर किया खुलासा, 2011 विश्व कप के दौरान जहीर खान की नकल बॉल...

हर्षल ने धीमी गेंदों को लेकर कहा कि, "मुझे लगता है कि अगर मुझे एक ऐसे व्यक्ति को देखना है जो धीमी गेंदों को सही बनाता है, तो वह 2011 विश्व कप में जहीर खान थे। जिस तरह से उन्होंने लोगों को आउट किया वह देखने लायक था।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने खुलासा किया है कि 2011 विश्व कप के दौरान जहीर खान की नकल बॉल और उनके द्वारा फेंकी गई धीमी गेंदों ने उन्हें तेज गेंदबाजी करने के लिए प्रेरित किया। 31 वर्षीय पटेल आईपीएल 2021 सीजन में 15 मैचों में 32 विकेट के साथ पर्पल कैप विजेता बनकर उभरे थे। वे अवेश खान (24 विकेट) और भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (21 विकेट) से काफी आगे रहे थे।

हर्षल पटेल वर्तमान में आईपीएल 2022 के सीजन में आठ मैचों में 10 विकेट के साथ 13वें स्थान पर हैं। उन्हें डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हर्षल ने धीमी गेंदों को लेकर कहा कि, "मुझे लगता है कि अगर मुझे एक ऐसे व्यक्ति को देखना है जो धीमी गेंदों को सही बनाता है, तो वह 2011 विश्व कप में जहीर खान थे। जिस तरह से उन्होंने लोगों को आउट किया वह देखने लायक था।" पटेल ने इसके बाद आरसीबी के साथ अपने सफर का खुलासा किया।

पटेल ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस के एक एपिसोड में खुलासा किया कि, "मैंने 2012 में आरसीबी के साथ शुरुआत की थी, जब जहीर खान टीम में हुआ करते थे। वह हर एक गेंद पर मेरे पास आते थे और मुझे बताते थे कि मुझे कैसी गेंदबाजी करनी है।"

हर्षल ने आगे बताया कि, "मुझे याद है जब हम पुणे में मैच खेल रहे थे और उन्होंने मुझे धीमी गेंद नहीं फेंकने के लिए कहा था। मैंने रॉबिन उथप्पा को एक धीमी गेंद फेंकी और उन्होंने मिड-विकेट पर छक्का लगाया।"

यह पूछे जाने पर कि क्या जहीर को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है, तो हर्षल ने कहा, "मैं उनसे खेल के बाद पिछले सीजन में मिला था। उन्होंने कहा, सब कुछ ठीक चल रहा है, आप चीजों को और कितना बदलना चाहते हैं?"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia