IPL 2022 : हैदराबाद ने मुंबई को दिया 194 रनों का लक्ष्य, राहुल त्रिपाठी ने लगाया ताबड़तोड़ अर्धशतक

राहुल त्रिपाठी (76) और निकोलस पूरन (38) की विस्फोटक पारी की वजह से यहां वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को 194 रनों का लक्ष्य दिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 
user

आईएएनएस

राहुल त्रिपाठी (76) और निकोलस पूरन (38) की विस्फोटक पारी की वजह से यहां वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को 194 रनों का लक्ष्य दिया। हैदराबाद ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 193 रन बनाए। टीम की ओर से प्रियम गर्ग और राहुल त्रिपाठी ने 43 गेंदों में 78 रनों की शानदार साझेदारी की। मुंबई की ओर से रमनदीप सिंह ने तीन विकेट लिए। वहीं, डेनियम सैम्स, रिले मेरेडिथ और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 57 रन बनाए। इस दौरान सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (9) सैम्स के शिकार बन गए। वहीं, तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, जबकि दूसरे छोर पर प्रियम गर्ग संभलकर खेलते नजर आए।


लेकिन 10वें ओवर में रमनदीप ने गर्ग (42) को चलता किया, जिससे उनके और त्रिपाठी के बीच 43 गेंदों में 78 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। वहीं, हैदराबाद को 97 रनों पर दूसरा झटका लगा। इसके बाद, चौथे नंबर पर आए निकोलस पूरन और त्रिपाठी ने शानदार बल्लेबाजी की और 13 ओवरों में टीम के स्कोर को 129 रनों पर पहुंचा दिया। इस बीच, त्रिपाठी ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ दिया।

दोनों बल्लेबाजों ने बीच के ओवरों में धुंआधार बल्लेबाजी की और चौके-छक्कों की बारिश कर दी। लेकिन 16.4 ओवर के बाद मुंबई के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए पूरन (38) को मेरेडिथ की गेंद पर कैच आउट कराया। इसके साथ ही उनके और त्रिपाठी के बीच 42 गेंदों में ताबड़तोड़ साझेदारी भी समाप्त हो गई। वहीं, हैदराबाद ने 172 रनों पर अपना तीसरा विकेट खो दिया। अगले ओवर में त्रिपाठी भी नौ चौके और तीन छक्कों की मदद से 44 गेंदों में 76 रन बनाकर आउट हो गए।




इसके बाद, एडेन मार्करम (2) भी बिना कमाल दिखाए लौट गए। इस बीच, कप्तान केन विलियमसन (8 नाबाद) और वाशिंगटन सुंदर (9) ने हैदराबाद को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 193 रन पर पहुंचा दिया। अब मुंबई को जीतने के लिए 194 रन बनाने होंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 May 2022, 9:46 PM