IPL 2022 : हैदराबाद ने गुजरात को 196 रनों का दिया लक्ष्य, अभिषेक और मार्करम ने लगाया अर्धशतक

अभिषेक शर्मा (65) और एडेन मार्करम (56) की धुआंधार पारी की बदौलत यहां वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 40वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने गुजरात टाइटंस (जीटी) को 196 रनों का लक्ष्य दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

अभिषेक शर्मा (65) और एडेन मार्करम (56) की धुआंधार पारी की बदौलत यहां वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 40वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने गुजरात टाइटंस (जीटी) को 196 रनों का लक्ष्य दिया। हैरादबाद ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 195 रन बनाए। टीम की ओर से अभिषेक और मार्करम ने 61 गेंदों में 96 रनों की शानदार साझेदारी की। गुजरात की ओर से मोम्महद शमी ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, अल्जारी जोसेफ और यश दयाल ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत खराब रही, क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में दो विकेट खोकर 53 रन बनाए। इस दौरान, शमी ने सलामी बल्लेबाज कप्तान केन विलियमसन (5) और राहुल त्रिपाठी (16) को चलता किया। इसके बाद, अभिषेक शर्मा और एडेन मार्करम ने पारी को आगे बढ़ाया।


इस बीच, दोनों ने छक्कों की बारिश कर 12 ओवरों में टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया और अभिषेक ने 33 गेंदों में सीजन का दूसरा अर्धशतक लगाया। दूसरी छोर पर गुजरात के गेंदबाजी आक्रमण की मार्करम मुंहतोड़ जवाब रहे थे। हर शॉट गेंद को पुल के माध्यम से छक्के में तब्दील कर रहे थे, जिससे 15 ओवर के बाद हैदराबाद ने दो विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए।

लेकिन 16वें ओवर में जोसेफ की गेंद पर अभिषेक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 42 गेंदों में 65 रन बनाकर बोल्ड हो गए। इसके साथ ही उनके और मार्करम के बीच 61 गेंदों में 96 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया। पांचवें स्थान पर आए निकोलस पूरन (3) भी शमी के शिकार बने। इसके बाद, मार्करम भी अर्धशतक लगाकर दयाल की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 गेंदों में 56 रन बनाए। वाशिंगटन सुंदर (3) बदकिस्मत रहे और रन आउट हो गए।


इस बीच, 20वें ओवर में लॉकी फग्र्यूसन की पहली गेंद पर मार्को जानसेन ने एक छक्का और आखिरी तीन गेंदों पर शशांक सिंह ने लगातार तीन छक्के लगाकर टीम के स्कोर को छह विकेट के नुकसान पर 195 रन तक पहुंचा दिया। शशांक (25) और जानसेन (8) रन बनाकर नाबाद रहे। अब गुजरात को जीतने के लिए 196 रन बनाने होंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Apr 2022, 9:51 PM