IPL 15 में अब तक नहीं खुला MI का खाता, क्या कोलकाता को हराकर होगी मुंबई की जीत की शुरूआत? जानें क्या कहते हैं आंकड़े

कोलकाता और मुंबई के बीच खेले गए मैचों में अब तक मुंबई ने एकतरफा बढ़त बनाई हुई है। दोनों टीमों के बीच हुए 29 में से 22 मैच मुंबई ने जीते हैं तो वहीं कोलकाता को केवल सात मैचों में जीत मिली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 14वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना मुंबई इंडियंस (MI) से होगा। पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम में ये मैच खेला जाएगा। KKR ने अब तक खेले तीन में से दो मैच जीते हैं तो वहीं MI को अपने दोनों मैचों में हार मिली है। मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन में यदि अपना खाता खोलना है तो कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आज के घरेलू गेंदबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

आईपीएल में पांच बार के चैंपियन मुंबई ने इस सत्र में अभी तक अपने दोनों मैच गंवाए हैं। उसे पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चार विकेट से जबकि दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 23 रन से हराया था। प्‍वाइंट्स टेबल में कोलकाता शीर्ष टीमों में शुमार नजर आती है। वहीं, मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो वो अभी जीत का खाता तक नहीं खोल पाए हैं।रोहित शर्मा एंड कंपनी को जल्‍द से जल्‍द वापसी करनी होगी। एक और मैच हारने पर उनकी स्थिति चेन्‍नई सुपर किंग्‍स जैसी हो जाएगी।

कोलकाता और मुंबई के बीच खेले गए मैचों में अब तक मुंबई ने एकतरफा बढ़त बनाई हुई है। दोनों टीमों के बीच हुए 29 में से 22 मैच मुंबई ने जीते हैं तो वहीं कोलकाता को केवल सात मैचों में जीत मिली है। रोहित शर्मा ने कोलकाता के खिलाफ 29 मैचों में सबसे अधिक 1,015 रन बनाए हैं। कोलकाता की वर्तमान टीम से रहाणे ने मुंबई के खिलाफ सबसे अधिक 593 रन बनाए हैं।

पुणे का MCA स्टेडियम अब तक 40 IPL मैच होस्ट कर चुका है। पुणे वारियर्स इंडिया और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के घरेलू मैचों के अलावा इस स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के भी कुछ मैच खेले जा चुके हैं। इस सीजन इस मैदान में अब तक दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों में ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीत हासिल की है।

दोनों टीमों के संभावित खिलाड़ी

कोलकाता नाइट राइडर्स: एरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नितीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिक डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन.

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थंपी, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कंडे, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फैबियन एलन, कायरन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और इशान किशन.

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia