IPL 2022: लखनऊ ने गुजरात को दिया 159 रनों का लक्ष्य, हुड्डा और बदोनी की शानदार बल्लेबाजी

वानखेड़े स्टेडियम में यहां सोमवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के चौथे मैच में केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 158 रन बनाए। एलएसजी ने गुजरात टायटन्स को जीत के लिए 159 रन दिए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

वानखेड़े स्टेडियम में यहां सोमवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के चौथे मैच में केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 158 रन बनाए। एलएसजी ने गुजरात टायटन्स को जीत के लिए 159 रन दिए हैं। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स को मैच की पहली ही गेंद पर झटका लगा। मोहम्मद शमी ने लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को पारी की पहली गेंद पर वापस पवेलियन भेज दिया। शमी की आउट स्विंग गेंद राहुल के बल्ले से लगकर विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों में जा पहुंची। ऑनफील्ड अंपायर ने राहुल को नॉटआउट दिया था। इसके बाद गुजरात के कप्तान हार्दिक ने डीआरएस लिया। रिव्यू में राहुल आउट दिखे। आईपीएल में लखनऊ की शुरुआत खराब रही। एक ओवर के बाद लखनऊ का स्कोर एक विकेट पर दो रन था।

राहुल के आउट होने के बाद एविन लुईस क्रीज पर थे और साथ ही क्विंटन डिकॉक भी मौजूद थे। लेकिन कुठ देर खेलने के बाद 13वें के स्कोर पर लखनऊ सुपर जायंट्स को क्विंटन डिकॉक के रूप में दूसरा झटका लगा।

मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी के आगे लखनऊ के बल्लेबाज फीके दिखे। लखनऊ की पारी के तीसरे ओवर में क्विंटन डिकॉक को भी उन्होंने क्लीन बोल्ड किया। उनके बाद क्रीज पर आए मनीष पांडे और एविन लुईस से लोगों की उम्मीदें बढ़ीं। हालांकि, 20 रन के स्कोर पर लखनऊ सुपर जायंट्स को तीसरा झटका लगा, जब तेज गेंदबाज वरुण एरॉन ने एविन लुईस को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया। गिल ने मिड विकेट पर डाइव लगाकर बेहतरीन कैच लपका। इस कैच से 1983 वल्र्ड कप में कपिल देव के कैच की याद दिला दी। लुईस नौ गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हुए।


आईपीएल की सबसे महंगी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने पांच ओवर के अंदर चार विकेट गंवा दिए। पांचवें ओवर में मोहम्मद शमी ने मनीष पांडे को क्लीन बोल्ड किया। मनीष छह रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। फिलहाल आयुष बदोनी और दीपक हुड्डा क्रीज पर जमे हुए थे।

दीपक हुड्डा ने शानदार पारी खेली और मैच में टीम की वापसी कराई, एक समय ऐसा लग रहा था कि, लखनऊ 100 रन के अंदर ही निपट जाएगी, लेकिन हुड्डा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और 41 गेंदों में दो छक्के और छह चौके लगाकर आउट हुए। गेंदबाज राशिद खान ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। इस दौरान दीपक हुड्डा और आयुष बदोनी के बीच शानदार 87 रन की साझेदारी हुई।


आयुष बदोनी ने भी शानदार पारी खेली और अर्धशतक लगाते हुए 41 गेंदों में तीन छक्के और चार चौके की मदद से 54 रन बनाए। वरुण आरोन के ओवर में वे हार्दिक पांड्या को कैच थमा बैठे। इसके बाद टीम के स्कोर का जिम्मा कुणाल पांड्या ने उठाया जो 21 रन बनाकर नाबाद रहे। दीपक, आयुष और कुणाल की पारी की बदौलत टीम ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 158 रन बनाए।

संक्षिप्त स्कोर :

लखनऊ सुपर जायंट्स : 158/6 (दीपक हुड्डा 55, आयुष आयुष बदोनी 54, मोहम्मद शमी 3/25)।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Mar 2022, 9:53 PM