IPL 2022: लखनऊ और बैंगलोर के बीच आज होगी वर्चस्व की जंग, जो जीतेगा वही बनेगा सिकंदर!

प्‍वाइंट्स टेबल के नजरिए से देखें तो दोनों ही इस वक्‍त बराबरी पर हैं। केएल राहुल एंड कंपनी ने छह में से चार मुकाबले जीते हैं और उनके पास कुल आठ अंक हैं। वहीं फाफ डु प्‍लेसिस की टीम भी छह मैंच खेलने के बाद इतने ही मुकाबले जीत चुकी है। नेट रन रेट के आधार पर लखनऊ ऊपर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2022 में आज लखनऊ सुपर जायंट्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से है। ये इस सीजन का 31वां मैच होगा। लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल मुकाबला मुंबई के डीवॉय पाटिल स्‍पोट्स अकादमी में खेला जाएगा, जो शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। प्‍वाइंट्स टेबल के नजरिए से देखें तो दोनों ही इस वक्‍त बराबरी पर हैं। केएल राहुल एंड कंपनी ने छह में से चार मुकाबले जीते हैं और उनके पास कुल आठ अंक हैं।

वहीं फाफ डु प्‍लेसिस की टीम भी छह मैंच खेलने के बाद इतने ही मुकाबले जीत चुकी है। नेट रन रेट के आधार पर लखनऊ ऊपर है। दोनों ही टीमें इस सीजन में अबतक सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने वाली फ्रेंचाइजी के तौर पर उभर कर सामने आई हैं। लखनऊ के खिलाफ आरसीबी को अपने शीर्षक्रम की बल्लेबाजी को दुरुस्त करना होगा। पहले मैच के बाद से कप्तान फाफ डुप्लेसी चल नहीं सके हैं और सलामी बल्लेबाज अनुज रावत भी लगातार फॉर्म में नहीं हैं. विराट कोहली का बल्ला भी खामोश है और अच्छे फॉर्म में दिखने के बावजूद वह बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं।

श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा पर भी सभी की नजरें होंगे जबकि डैथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल भी अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ना चाहेंगे। दूसरी ओर लखनऊ के कप्तान राहुल 235 रन बना चुके हैं और बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ शतक जमाया और सर्वाधिक रनों के मामले में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर (272) से ही पीछे हैं। डिकॉक भी अच्छे फॉर्म में हैं जबकि युवा आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा और कृणाल पंड्या बड़ी पारियां खेल सकते हैं। जैसन होल्डर और मार्कस स्टोइनिस टीम को मजबूती देते हैं। तेज गेंदबाज आवेश खान और स्पिनर रवि बिश्नोई पर भी सभी की नजरें होंगी।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

लखनऊ सुपरजायंट्स: लोकेश राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुडा, कृणाल पंड्या, इविन लुईस, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाइ, काइल मायर्स, आवेश खान, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, आयुष बदोनी, मनन वोहरा, कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, मयंक यादव, मोहसिन खान और करण शर्मा.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */