RCB vs CSK: IPL 15 में आज चेन्नई और बैंगलोर के बीच मुकाबला, जानें अंकतालिका में कौन किस पायदान पर?

सीएसके ने अपने 8 में से 3 मुकाबले जीते हैं और 6 अंको के साथ वे प्वाइंट टेबल पर 9वें स्थान पर है। आरसीबी ने 10 में से 5 मुकाबले जीते हैं और 10 अंको के साथ आरसीबी प्वाइंट टेबल पर 5वें स्थान पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से होगा। बता दें कि 15वें सीजन में चेन्नई का सामना पहले भी बैंगलोर से हो चुका है। मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मैच में सीएसके ने 23 रन से जीत हासिल की थी। ये मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

सीएसके के खराब प्रदर्शन को देखते हुए धोनी ने एक बार फिर से कप्तानी की कमान वापस संभाल ली है। सीएसके ने अपने 8 में से 3 मुकाबले जीते हैं और 6 अंको के साथ वे प्वाइंट टेबल पर 9वें स्थान पर है। आरसीबी ने 10 में से 5 मुकाबले जीते हैं और 10 अंको के साथ आरसीबी प्वाइंट टेबल पर 5वें स्थान पर है।

चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी कमजोर गेंदबाजी में और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को अपनी लचर बल्लेबाजी में सुधार करना होगा जब खराब फॉर्म से जूझ रही दो दिग्गज टीमें आईपीएल के महत्वपूर्ण मुकाबले में बुधवार को आमने सामने होंगी ।

अब तक दस मैचों में आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) के लिये छह ही अर्धशतक बन सके हैं जिनमें से दो कप्तान फाफ डु प्लेसी ने बनाये हैं। इससे साबित होता है कि उसकी बल्लेबाजी किस स्तर की रही है। वहीं चेन्नई (Chennai Super Kings) ने अभी तक नौ मैच खेले हैं और उसके किसी भी गेंदबाज की किफायत दर 7.50 प्रति ओवर से कम नहीं रही है। महेश तीक्षणा ने 7.54 की औसत से गेंदबाजी की है जबकि ड्वेन ब्रावो और मुकेश चौधरी का औसत क्रमश: 8.73 और 9.82 रहा है।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज।

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे / सिमरजीत सिंह, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, मिशेल सेंटनर / मोईन अली, मुकेश चौधरी, महेश तीक्षणा, ड्वेन प्रीटोरियस।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia