RCB vs GT IPL 15: एक हार और टीम डु प्लेसिस का खेल खत्म! बैंगलोर की प्लेऑफ की राह का रोड़ा बनेगी गुजरात?

ये दोनों टीमें दूसरी बार एक दूसरे के आमने सामने खड़ी होगी। जब पहले ये टीमें टकराई थी, तब गुजरात ने बैंगलोर को मात दी थी। ऐसे में अब बैंगलोर प्लेऑफ में जगह पक्की करने और अपनी हार का बदला लेने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच आज सीजन का 67वां मैच खेला जाना है, जिसमें आरसीबी प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखने उतरेगी. गुजरात की टीम गुजरात 13 में से 10 मैच अपने नाम कर पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। वहीं आरसीबी ने 13 में से 6 मुकाबले गंवा दिए हैं. यह टीम टॉप-4 के लिए संघर्ष कर रही है।

आईपीएल-2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। बता दें कि ये दोनों टीमें दूसरी बार एक दूसरे के आमने सामने खड़ी होगी। जब पहले ये टीमें टकराई थी, तब गुजरात ने बैंगलोर को मात दी थी। ऐसे में अब बैंगलोर प्लेऑफ में जगह पक्की करने और अपनी हार का बदला लेने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल 2022 का अपना आखिरी मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलना है। यह मैच गुजरात टीम के लिए महज एक औपचारिकता भर है क्योंकि उसने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मैच की रिजल्ट से गुजरात को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है, लेकिन वहीं ये मैच बैंगलोर के लिए करो या मरो जैसा है। क्योंकि अगर बैंगलोर ये मैच हार जाती है तो उसकी प्लेऑफ में जाने की सारी उम्मीद भी टूट जाएगी। अगर बैंगलोर ये मैच जीत जाती है तो उसके प्लेऑफ में जाने की उम्मीद भी बची रहेगी। लेकिन अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि बैंगलोर प्लेऑफ में जरूर खेलती नजर आएगी, इसकी वजह है टीम का नेट रन रेट। बैंगलोर का एनआरआर इस समय नेगेटिव में है। दरअसल दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के पॉइंट्स इस समय बराबर है। अब अगर दोनों टीमें अपना अगला मुकाबला जीत जाती है तो दिल्ली एनआरआर की वजह से बैंगलोर को पछाड़ देगी।

टीमें :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल.

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, गुरकीरत सिंह, बी साई सुदर्शन, शुभमन गिल, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मैथ्यू वेड, रहमानुल्ला गुरबाज, रिद्धिमान साहा, अल्जारी जोसफ, दर्शन नालकांडे, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, प्रदीप सांगवान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, वरुण आरोन और यश दयाल.

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia