IPL 15: हैदराबाद के पास प्लेऑफ की आखिरी उम्मीद, क्या जीत के रास्ते में रोड़ा बनेगी मुंबई?

15वें सीजन में 12 में से नौ मैच हारकर मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। जबकि 12 मैचों में से सात लीग मैच जीतने वाली हैदराबाद की भी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना भी कम ही नजर आ रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 65वें मैच में केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेगी। बता दें, 15वें सीजन में 12 में से नौ मैच हारकर मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। जबकि 12 मैचों में से सात लीग मैच जीतने वाली हैदराबाद की भी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना भी कम ही नजर आ रही है।

हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्लेऑफ में जगह बनाने की धुंधली उम्मीदें जीवंत रखनी हैं तो उसे आज मुंबई इंडियन्स के खिलाफ होने वाले मैच में अपनी लगातार पांच हार का सिलसिला तोड़ना होगा। सनराइजर्स ने लगातार पांच जीतने के बाद लगातार पांच मैच गंवाये हैं। यदि वह अपने बाकी बचे दोनों मैच जीत जाता है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने के लिये उसे अन्य टीम के मैचों में भी अनुकूल परिणाम की प्रार्थना करनी होगी। लेकिन यदि वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मैच में उसे हार का सामना करना पड़ता है तो वह निश्चित तौर पर बाहर हो जाएगा, क्योंकि 7 टीम के 12 या इससे अधिक अंक हैं।

हैदराबाद को बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है. कप्तान केन विलियमसन इस सत्र में रन बनाने के लिए जूझते रहे हैं. उन्होंने 12 मैचों में केवल 208 रन बनाए हैं. उन्हें अपने असली रंग में लौटने की जरूरत है. मुख्य कोच टॉम मूडी ने खराब फॉर्म में चल रहे विलियमसन से पारी की शुरुआत करवाने के फैसले का बचाव किया था और न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी को अपने कोच को सही साबित करना होगा. उनके सलामी जोड़ीदार और पिछले मैच में 43 रन बनाने वाले अभिषेक शर्मा को अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना होगा. उन्हें, हालांकि तेज गेंदबाजों के लिये अनुकूल पिच पर मुंबई के मजबूत आक्रमण से कड़ी चुनौती मिलेगी।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, ट्रिस्टन स्टब्स, रमनदीप सिंह, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ

हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मारक्रम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia