IPL 2022: 'जिस तरह से कोहली पिछले कुछ मैचों में आउट हुए हैं, ऐसा लगता है कि थक गए हैं, उन्हें ब्रेक लेना चाहिए'

जाफर ने बताया, "जिस तरह से कोहली पिछले कुछ मैचों में आउट हुआ है, ऐसा लगता है कि वह बहुत अधिक क्रिकेट खेलकर थक गए हैं। मैं सुझाव दूंगा कि आईपीएल 2022 के बाद कोहली चार से छह सप्ताह का ब्रेक लें।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में अपनी दो अच्छी पारियों के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली की इस मौजूदा सीजन में अपनी टीम के लिए लगातार स्कोर करने में असफल रहे हैं, जो टीम के लिए चिंता का विषय है। 33 साल के इस बल्लेबाज ने 12 मैचों में 19.64 की औसत और 111.34 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 216 रन बनाए हैं, जिससे तीन बार बिना खाता खोले ही आउट हुए हैं।

कोहली को रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी के आखिरी मैच में एक और असफलता का सामना करना पड़ा क्योंकि वह एक बार फिर शून्य पर आउट हो गए थे। उनके इस फॉर्म को देखते हुए भारत के पूर्व बल्लेबाज वासम जाफर ने कोहली को आईपीएल 2022 के बाद ब्रेक लेने का सुझाव दिया है।

जाफर ने बताया, "जिस तरह से कोहली पिछले कुछ मैचों में आउट हुआ है, ऐसा लगता है कि वह बहुत अधिक क्रिकेट खेलकर थक गए हैं। पिछले छह महीने उसके लिए बहुत कठिन रहे हैं, क्योंकि उन्होंने टेस्ट और टी20 कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और उसे वनडे में भी कप्तानी छोड़ने के लिए कहा गया था। इन सभी चीजों से गुजरने के बाद, वह आईपीएल में खेल रहे हैं और आरसीबी के लिए ज्यादा स्कोर नहीं कर पाए हैं, जो निश्चित रूप से किसी की मानसिकता को प्रभावित करता है। इसलिए, मैं सुझाव दूंगा कि आईपीएल 2022 के बाद कोहली चार से छह सप्ताह का ब्रेक लें और मानसिक रूप से तरोताजा होकर वापस आएं।"

उनके पास कप्तानी का बोझ नहीं है, इसलिए मुझे लगता है कि जब भी वह ब्रेक के बाद आएंगे तो वह बेहतर मानसिक स्थिति में होंगे क्योंकि वह अब चयन के मुद्दों के बारे में सोचने के बजाय अपने प्रदर्शन पर ध्यान देंगे। मुझे निश्चित रूप से लगता है कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड श्रृंखला में ब्रेक लेना चाहिए और फिर एशिया कप में खेलने आए।"

इससे पहले, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी कोहली को ब्रेक लेने की सलाह दी थी कि अगर बल्लेबाज अपने क्रिकेट करियर का विस्तार करना चाहते हैं तो आईपीएल 2022 से बाहर हो जाएं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia