IPL 2022: युवराज सिंह ने विराट को दी सलाह, किंग कोहली के बल्ले से फिर से बरसेंगे रन?

भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने गुरुवार को कहा कि विराट कोहली को अपने पहले के दिनों को देखने की जरूरत है और वह जिस तरह से मौजूदा फॉर्म का सामना कर रहे हैं, उसे सुधारने के लिए वह कैसे थे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने गुरुवार को कहा कि विराट कोहली को अपने पहले के दिनों को देखने की जरूरत है और वह जिस तरह से मौजूदा फॉर्म का सामना कर रहे हैं, उसे सुधारने के लिए वह कैसे थे। युवराज ने दावा किया कि कोहली की कार्यशैली पिछले 15 वर्षों में किसी भी एथलीट से चार गुना बेहतर है और इससे उन्हें खराब फॉर्म से बाहर निकलने में मदद मिलेगी। कोहली की फॉर्म दो साल से खराब चल रही है। आईपीएल 2022 में उनके आंकड़ों से स्पष्ट है। कोहली ने नौ मैचों में 16 के औसत और 119.62 के स्ट्राइक-रेट से सिर्फ 128 रन बनाए हैं।

टूर्नामेंट में उन्होंने पिछली पांच पारियों में 9, 0, 0, 12, और 1 रन बनाए हैं। हालांकि मुख्य कोच संजय बांगर ने उन्हें आगे के मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उनका समर्थन किया है, लेकिन सवाल पूछे गए हैं कि कोहली फॉर्म में कैसे वापस आ सकते हैं या क्या उन्हें फॉर्म को पाने के लिए खेल से ब्रेक की आवश्यकता है।


नए स्पोर्ट्स चैनल स्पोर्ट्स 18 पर 'होम ऑफ हीरोज' शो पर युवराज ने कहा, "विराट को फिर से एक स्वतंत्र व्यक्तित्व बनने की जरूरत है। अगर वह खुद को बदल सकते हैं, तो जैसा वह पहले थे वैसा ही उनके खेल में दिखाई देगा। उन्होंने खुद को इस युग का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज साबित किया है और एक मजबूत कार्य नैतिकता में विश्वास करते हैं।"

2007 टी 20 विश्व कप और 2011 क्रिकेट विश्व कप में भारत की विजेता टीम के सदस्य युवराज ने महसूस किया कि वर्तमान में कोहली के साथ जो हो रहा है वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ होता है। जाहिर है कि वह भी खुश नहीं है, और लोग भी नहीं हैं, क्योंकि हमने उन्हें बड़े शतक बनाते हुए देखा है। लेकिन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ ऐसा होता है।"


बेंगलुरु फिलहाल नौ मैचों में दस अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। फाफ-डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम 30 अप्रैल को ब्रेबोर्न स्टेडियम में टेबल-टॉपर्स गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Apr 2022, 5:55 PM