IPL 2022 का पहला डबल हेडर आज, पहले मैच में दमदार दिल्ली का धाकड़ मुंबई से सामना, ये होंगे प्लेइंग इलेवन!

एक ओर जहां रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक बेहतरीन प्लेइंग इलेवन बनाने पर जोर देगी। वहीं, दूसरी तरफ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने नीलामी में कई बेहतरीन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2022 में आज दो मैच होने हैं। पहला दिल्ली और मुंबई के बीच जो 3.30 बजे दोपहर में शुरू होगा, वहीं दूसरा मैच पंजाब और बैंगलोर के बीच में होगा जो शाम 7.30 बजे से शुरू हो जाएगा। आईपीएल 2022 (IPL 2022) के दूसरे मुकाबले की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स का सामना पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस से होना है। ये मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो शुरूआती मुकाबलों में एनरिच नोर्खिया, डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श उपलब्ध नहीं रहेंगे जबकि क्वारंटाइन की वजह से मुस्तफिजुर रहमान और लुंगी न्गीदी भी पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। डेविड वॉर्नर की अनुपस्तिथि में पृथ्वी शॉ के साथ टिम साइफर्ट पारी की शुरुआत कर सकते हैं। रोवमैन पॉवेल का आईपीएल में डेब्यू होना तय माना जा रहा है तो वहीं, गेंदबाजी विभाग में अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद, कुलदीप यादव और नागरकोटी नजर आ सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

वहीं मुंबई इंडियंस की तरफ से पहले मैच के लिए सूर्यकुमार यादव उपलब्ध नहीं रहने वाले हैं। इस मैच में रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन पारी की शुरुआत कर सकते हैं। नंबर तीन पर डेवाल्ड ब्रेविस को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। साथ ही उम्मीद है कि इस मैच में तिलक वर्मा भी अपना डेब्यू कर सकते हैं जबकि पोलार्ड और डेविड को फिनिशर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही इस मैच में गेंदबाजी की जिम्मेदारी बुमराह, उनादकट, थंपी और अश्विन पर हो सकती है।

आपको बता दें, दोनों टीमों के बीच ये मैच मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। ऐसे में इस स्टेडियम में अब तक खेले गए मुकाबलों के बारे में भी जान लीजिए। बता दें, यहां अब तक कुल 8 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 6 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। वहीं 2 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत हासिल हुई है। इस मैदान पर टी20 में सर्वाधिक स्कोर 209 रन का है जबकि सबसे कम स्कोर 96 रन का है। वहीं, सर्वाधिक चेज 199 रन है जबकि सबसे कम चेज 186 रन है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ये हो सकते हैं दोनों टीमों के संभावित खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, टिम सीफर्ट, केएस भरत/यश ढुल, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान/ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद और चेतन सकारिया।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, संजय यादव, मयंक मार्कंडे/मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और टाइमल मिल्स।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;