IPL 2023: कोहली, गंभीर और नवीन उल हक के बीच जमकर हुई लड़ाई, BCCI ने लिया एक्शन, जानें क्या सजा मिली?

बीसीसीआई ने इस मामले पर एक्शन लेते हुए विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर गौतम गंभीर के ऊपर 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना गया है। अफगानिस्तान के नवीन उल हक को बोर्ड ने सजा देते हुए उनके ऊपर 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना ठोका।

कोहली, गंभीर और नवीन उल हक के बीच जमकर हुई लड़ाई (फोटो: सोशल मीडिया)
कोहली, गंभीर और नवीन उल हक के बीच जमकर हुई लड़ाई (फोटो: सोशल मीडिया)
user

नवजीवन डेस्क

विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मैदान पर फिर से नोंक-झोंक हुई है। आईपीएल 2023 में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स को हरा दिया। इस मैच के बाद कोहली और गंभीर के बीच जमकर विवाद हुआ। लेकिन यह विवाद शुरू हुआ था अफगान खिलाड़ी नवीन उल हक से जिनकी मैच के दौरान ही विराट से कहासुनी हो गई थी। बीसीसीआई ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने पर इन तीनों खिलाड़ियों को सजा सुनाई है।

बीसीसीआई ने इस मामले पर एक्शन लेते हुए विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर गौतम गंभीर के ऊपर 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना गया है। इसके अलावा रिपोर्ट्स की जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान के नवीन उल हक को बोर्ड ने सजा देते हुए उनके ऊपर 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना ठोका।

मैच के दौरान क्या हुआ?

लखनऊ की बल्लेबाजी के समय जब मोहम्मद सिराज पारी का 17वां ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर में सिराज और नवीन के बीच कहासुनी हुई। ओवर खत्म होने के बाद सिराज ने जबरदस्ती नवीन के पहुंचने के बावजूद गेंद स्टंप पर मार दी। वहां से बात बढ़ी, फिर विराट कोहली भी इस मामले में कूद पड़े। इसके बाद नवीन ने सिराज से कुछ कहा। फिर कोहली और नवीन की बहस हुआ और अमित मिश्रा बीच बचाव करने आए,लेकिन इन दोनों में भी कहासुनी हो गई जिसे अंपायर सुलझाते हुए नजर आए। इसके बाद कोहली अंपायर से कुछ बात करने लगे और अपना पक्ष रखने लगे।

कोहली को देखकर ऐसा लग रहा है कि वह अंपायरों से कह रहे हैं ‘मुझसे कुछ मत कहो उससे जाकर कहो’। इसके बाद नवीन मुड़ते हैं और कोहली की तरफ घूरने लगते हैं। कोहली भी उन्हें घूरते हैं। ये पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


मैच खत्म के बाद भी जारी रहा बवाल

मैच खत्म होने के बाद दोनों टीमें हाथ मिला रही थीं। कोहली भी लखनऊ के बाकी खिलाड़ियों से हाथ मिला रहे थे। कोहली और गंभीर ने हाथ मिलाया और इस दौरान गंभीर गुस्से में नजर आए। उन्होंने अंपायरों से हाथ मिलाने के बाद गुस्से में कुछ कहा भी। इसके बाद कोहली ने नवीन उल हक से हाथ मिलाया और कुछ कहते हुए आगे निकल गए। नवीन ने पलटकर जवाब दिया। कोहली ने भी जवाब दिया और नवीन पलटकर कोहली की तरफ आए। इस बीच ग्लेन मैक्सवेल ने नवीन को रोक अलग कर दिया और कोहली आगे बढ़ गए।

इस बीच फिर से गंभीर की एंट्री हो गई। फिर कोहली आगे बढ़ गए और डुप्लेसी के साथ बात करने लगे। इस दौरान वह दूर से ही गंभीर से कुछ बात कर रहे थे और कुछ इशारे कर रहे थे। गंभीर भी उनकी बातों का जवाब दे रहे थे। गंभीर इस दौरान बेहद गुस्से में नजर आए। केएल राहुल ने उन्हें रोकने की कोशिश की।

गौरतलब है कि लखनऊ सुपर जायंट्स को इस लो स्कोरिंग मुकाबले में आरसीबी ने 18 रनों से हराया। पहले खेलते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 126 रन बनाए थे। जवाब में लखनऊ की पूरी टीम 19.5 ओवर में 108 रन बनाकर सिमट गई। लखनऊ की इस सीजन यह चौथी हार रही, वहीं आरसीबी को पांचवीं जीत मिली। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;