IPL 2023: गावस्कर ने की कोहली की तारीफ, RCB को मिल रही अच्छी शुरुआत का दिया श्रेय, कही ये बड़ी बात

आईपीएल 2023 में शानदार शुरुआत देने के लिए कोहली की सराहना करते हुए, भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने इसे आरसीबी के लिए एक अच्छा संकेत करार दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2023 एक बहुप्रतीक्षित मैच देखने के लिए तैयार है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सोमवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पुराने प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। आईपीएल के दो सबसे बड़े नाम, विराट कोहली और एमएस धोनी, हर सीजन में टूर्नामेंट के सबसे लोकप्रिय मुकाबलों में से एक में एक-दूसरे के खिलाफ होंगे। दोनों टीमों के बीच वर्चस्व की लड़ाई के अलावा, कोहली और धोनी की बल्लेबाजी आईपीएल में इस प्रतिद्वंद्विता में एक और आयाम जोड़ती है।

कोहली दिल्ली कैपिटल्लस के खिलाफ पिछले आईपीएल में आरसीबी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच थे और यह करिश्माई बल्लेबाज सीएसके के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए बेताब होगा।

आईपीएल 2023 में शानदार शुरुआत देने के लिए कोहली की सराहना करते हुए, भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने इसे आरसीबी के लिए एक अच्छा संकेत करार दिया।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, विराट कोहली आरसीबी को पारी को अच्छी शुरुआत दे रहे हैं। आरसीबी को जो शुरुआत मिल रही है और टीम जिस तरह से रन बना रही है, उसके लिए वह श्रेय के हकदार हैं। आरसीबी के लिए ये अच्छे संकेत हैं।


गावस्कर ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी की भी प्रशंसा की, जिस तरह से वह टीम का नेतृत्व कर रहे हैं और कैसे महत्वपूर्ण क्षणों में टीम को उबारने के लिए उनका जुनून उन्हें अब तक का सबसे महान कप्तान बनाता है।

चेन्नई सुपर किंग्स कठिन परिस्थितियों से बाहर निकलना जानती है। यह एमएस धोनी की कप्तानी में ही संभव हो पाया है। 200 मैचों में कप्तानी करना बहुत मुश्किल है। इतने सारे मैचों में कप्तानी करना एक बोझ है और इससे उनके प्रदर्शन पर भी असर पड़ सकता था। लेकिन माही है अलग। वह एक अलग कप्तान हैं। उनके जैसा कप्तान अब तक नहीं हुआ और भविष्य में भी उनके जैसा कोई नहीं होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;