IPL 2023: रिंकू सिंह को लेकर हरभजन सिंह ने की भविष्यवाणी, टीम इंडिया में खेलने को लेकर कह दी ये बड़ी बात

IPL 2023 में अब तक 11 मैचों में रिंकू सिंह ने 56.17 के औसत और 151.12 की स्ट्राइक रेट से 337 रन बनाए हैं, जिसमें नाबाद 58 रन उनका अब तक का सर्वाधिक स्कोर है। उन्होंने आईपीएल 2023 में अब तक दो अर्धशतक जड़े हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कोलकाता नाइट राइडर्स के विस्फोटक मध्य क्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह को भारत के पूर्व स्टार मोहम्मद कैफ और हरभजन सिंह की तारीफ मिली है जिसमें हरभजन ने कहा है कि रिंकू के लिए भारत का बुलावा ज्यादा दूर नहीं है।

अब तक 11 मैचों में रिंकू सिंह ने 56.17 के औसत और 151.12 की स्ट्राइक रेट से 337 रन बनाए हैं, जिसमें नाबाद 58 रन उनका अब तक का सर्वाधिक स्कोर है। उन्होंने आईपीएल 2023 में अब तक दो अर्धशतक जड़े हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स गुरुवार को ईडन गार्डन्स में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ने वाली है। केआरआर के अब तक 11 मैचों में पांच जीत के साथ 10 अंक हैं। उनके पास चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दो और मैच हैं क्योंकि वे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

रिंकू ने आईपीएल 2023 में अहम भूमिका निभाई है और केकेआर को उम्मीद होगी कि वह बाकी मैचों में भी जलवा बिखेरेंगे। केकेआर को संजू सैमसन की अगुवाई वाली रॉयल्स के खिलाफ मैच जीतने की जरूरत है, जिसने अपने पिछले पांच मैचों में से चार में हार का सामना किया है। केकेआर के खिलाफ हार से राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ की संभावनाओं पर असर पड़ेगा।

केकेआर के ड्रेसिंग रूम में कुछ समय बिताने वाले भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि रिंकू की ग्रोथ स्टोरी उन्हें जल्द ही इंडिया कैप हासिल करने में मदद करेगी।

हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव पर कहा, "इंडिया कैप रिंकू के सिर से बहुत दूर नहीं है। वह एक प्रेरणादायक खिलाड़ी है। वह आज जहां है वहां तक पहुंचने के लिए उसने कड़ी मेहनत की है। खुद पर विश्वास रखने के लिए पूरा श्रेय उसे जाता है। उसकी यात्रा एक जीवन सबक है और सभी छोटे बच्चों को उससे सीखना चाहिए।"

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी आईपीएल 2023 में अपनी परिपक्वता के साथ अपने खेल को अगले स्तर तक ले जाने के लिए केकेआर के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह की प्रशंसा की।

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव पर कैफ ने कहा, "रिंकू सिंह में वह परिपक्वता है। उनका फुटवर्क बहुत अच्छा है और वह स्ट्राइक रोटेट भी करते दिखते हैं। रिंकू जानता है कि अपने फॉर्म को अच्छी पारी में कैसे बदलना है और वह यह भी जानता है कि कब गियर बदलना है। वह बड़े शॉट्स मारने में भी सक्षम है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;