IPL 2023: पंजाब किंग्स को बेहद रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर मिली जीत, चेन्नई को 4 विकेट से दी मात

इससे पहले डेवोन कॉन्वे की नाबाद 92 रनों की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में चार विकेट पर 200 रन का मजबूत स्कोर किया। चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रविवार को खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 4 विकेट से करारी शिकस्त दी। पंजाब की 9 मैच में यह 5वीं जीत है। वहीं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई टीम की यह लगातार दूसरी हार है।

मैच में पंजाब टीम 201 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी थी। उसने 6 विकेट गंवाकर यह मैच जीत लिया। मैच में प्रभसिमरन सिंह ने 24 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली। जबकि लियाम लिविंगस्टोन ने 24 गेंदों पर 40 रन बनाए। चेन्नई के लिए तुषार देशपांडे ने सबसे ज्यादा 3 और रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट झटके।

इससे पहले डेवोन कॉन्वे की नाबाद 92 रनों की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में चार विकेट पर 200 रन का मजबूत स्कोर किया। चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पारी की शुरूआत करने उतरे कॉन्वे अंत में नाबाद पवेलियन लौटे। कॉन्वे ने 52 गेंदों पर नाबाद 92 रन में 16 चौके और एक छक्का लगाया।


कॉन्वे ने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग साझेदारी में 86 रन और शिवम दुबे के साथ दूसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़े। गायकवाड़ ने 31 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि शिवम दुबे ने 17 गेंदों पर 28 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए ।

मोईन अली ने 10 और रवींद्र जडेजा ने 12 रन बनाये। कप्तान धोनी ने पारी की आखिरी दो गेंदों पर छक्के जड़े और टीम को 200 तक पहुंचाया। धोनी चार गेंदों में 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;