IPL 2023: धीमी ओवर गति के लिए RCB के कप्तान डु प्लेसिस पर 12 लाख का जुर्माना, LSG के आवेश खान को लगी फटकार

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2023 के 15वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान फाफ डू प्लेसिस पर सोमवार की रात एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2023 के मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। आरसीबी को पहले ही धीमी ओवर गति के लिए ऑन-फील्ड पेनाल्टी दी गई थी। वे कटऑफ समय से पहले 20वां ओवर शुरू करने में विफल रहे।

आईपीएल की ओर से एक बयान में कहा गया है कि, सोमवार को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के 15वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है।


इसमें कहा गया है, चूंकि यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत सीजन का पहला अपराध है, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

इस बीच, लखनऊ सुपरजाइंट्स के तेज गेंदबाज अवेश खान को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है। 11वें नंबर के बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करने आए आवेश को खेल की आखिरी गेंद पर विजयी रन पूरा करने के बाद अपना हेलमेट जमीन पर फेंकते देखा गया।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आईपीएल की आचार संहिता के लेवल 1 के अपराध 2.2 को स्वीकार किया और सजा को स्वीकार किया। आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 के रोमांचक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक विकेट से हराकर जीत दर्ज की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;