IPL 2023: शुभमन गिल को लेकर शास्त्री का बड़ा दावा, कहा- ये युवा खिलाड़ी तोड़ देगा विराट कोहली का रिकॉर्ड

विराट कोहली के नाम आईपीएल में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने आईपीएल 2016 में 16 मैचों में आरसीबी के लिए 973 रन बनाए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री को लगता है कि आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे उभरते सितारे शुभमन गिल एक सीजन में विराट कोहली के सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। कोहली के नाम आईपीएल में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने आईपीएल 2016 में 16 मैचों में आरसीबी के लिए 973 रन बनाए थे।

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, उसे एक सलामी बल्लेबाज बनना होगा, तभी उसे रन बनाने के मौके मिलेंगे। मुझे लगता है कि शुभमन गिल अच्छी फॉर्म में है और इसलिए भी कि वह शीर्ष क्रम में खेलता है। इसलिए उसे रन बनाने के अच्छे मौके मिलेंगे। पिचें अच्छी हैं, इसलिए अगर वह दो या तीन पारियों में लगातार 80-100 रन बना लेता है तो उसके पास पहले से ही 300-400 रन होंगे।

उन्होंने कहा, मेरे हिसाब से कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ना बहुत मुश्किल है, क्योंकि 900 से अधिक रन बहुत ज्यादा होता है, लेकिन एक बात यह है कि ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज को दो अतिरिक्त मैच और दो अतिरिक्त पारियां मिलेंगी, इसलिए ओपनिंग बल्लेबाज इस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है।


शास्त्री ने कहा, युवा तिलक वर्मा और साई सुदर्शन आईपीएल 2023 में अब तक के सबसे शानदार खिलाड़ी रहे हैं। अगर हम देखें कि अब तक क्या हुआ है, तो बाएं हाथ के दो बल्लेबाज तिलक वर्मा और सुदर्शन हैं। एक की उम्र 20 साल है, दूसरे की 21 साल। उन्हें बैटिंग करते देखने में बहुत मजा आता है। उनका टेंपरामेंट देखने से पता चलता है कि उनमें अच्छा खिलाड़ी बनने की क्षमता है।

इस बीच, भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने भी आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले खिलाड़ी पर अपनी राय रखी।

इरफान ने कहा, निश्चित रूप से तिलक वर्मा ने बहुत प्रभावित किया है। उन्होंने पिछले साल अच्छी बल्लेबाजी की और इस साल भी अच्छा प्रदर्शन किया। यहां तक कि उनका टेंपरामेंट भी बहुत अच्छा है। लगता है कि वह भविष्य में एक अच्छे खिलाड़ी के रूप में उभरेंगे। दूसरा है जुरेल। जिस तरह से जुरेल ने बल्लेबाजी की है, मैं दबाव में उसके शॉट्स की गुणवत्ता की कल्पना भी नहीं कर सकता। उसने काफी प्रभावित किया है, भले ही यह अभी भी शुरूआती चरण में है, लेकिन ये आशाजनक संकेत हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;