IPL 2023: KKR की हार के लिए इस खिलाड़ी ने खुद को बताया जिम्मेदार, कहा- बहुत सारी डॉट बॉल...

वेंकटेश ने नीतीश का बचाव करते हुए कहा, "विकेट थोड़ा धीमा था लेकिन हम नई गेंद से स्पिन का फायदा उठाना चाहते थे। अगर नई गेंद टर्न लेने लगे तो बल्लेबाज के लिए काफी मुश्किल होगी। ऐसा नहीं हुआ और हम मैच के बाद की बात कर रहे हैं, यह काम नहीं किया।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

ईडन गार्डन्स पर राजस्थान रॉयल्स से नौ विकेट से हारने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के बाएं हाथ के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने कहा कि वह बीच के ओवरों में अपनी टीम की धीमी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी लेंगे।

दो गति वाली पिच पर, वेंकटेश संघर्ष कर रहे थे और एक समय 20 गेंदों पर 11 रन बना पाए थे। हालांकि उन्होंने रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के खिलाफ बॉउंड्री लगाते हुए 42 गेंदों में सर्वाधिक 57 रन बनाए लेकिन यह कोलकाता की प्ले-ऑफ की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए उसे हार से नहीं बचा सका।

उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं बहुत सी डॉट गेंदें खेलने की जिम्मेदारी लेता हूं। मुझे और अधिक स्ट्राइक रोटेट करना चाहिए था, और मुझे लगता है कि उस छोटे चरण में राजस्थान का दबदबा था, लेकिन हमने मैच में अच्छी वापसी की। हालांकि, दिन के अंत में,इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।"

वेंकटेश ने यह भी कहा कि राजस्थान के तेज-तर्रार क्षेत्ररक्षण ने भी कोलकाता की बल्लेबाजी की धीमी गति में एक भूमिका निभाई। "जिस तरह से उन्होंने क्षेत्ररक्षण किया, उन्होंने आसानी से मैदान पर लगभग 20 रन बचाए, जो एक टी20 (मैच) में अविश्वसनीय है। दो विकेट गिरने और क्रीज पर दो नए बल्लेबाजों के साथ, विकेट पर बल्लेबाजी करना बहुत आसान नहीं था। जब ऐसा हुआ तब हम थोड़ा धीमा हो गए।"


राजस्थान ने प्रभावी रूप से कोलकाता से मैच छीन लिया जब कप्तान नीतीश राणा ने यशस्वी जायसवाल के खिलाफ पहला ओवर फेंकने के लिए खुद को उतारा। लेकिन जब जायसवाल ने दो छक्कों और तीन चौकों के साथ शुरूआती ओवर में 26 रन लिए, तो उनके लिए मात्र 13 गेंदों में अर्धशतक बनने का आधार बन गया, जो आईपीएल में अब तक का सबसे तेज अर्धशतक है।

वेंकटेश ने नीतीश का बचाव करते हुए कहा, "विकेट थोड़ा धीमा था लेकिन हम नई गेंद से स्पिन का फायदा उठाना चाहते थे। अगर नई गेंद टर्न लेने लगे तो बल्लेबाज के लिए काफी मुश्किल होगी। ऐसा नहीं हुआ और हम मैच के बाद की बात कर रहे हैं, यह काम नहीं किया।"

"नीतीश एक अविश्वसनीय गेंदबाज हैं। हम सभी जानते हैं कि नीतीश गेंद से क्या करने में सक्षम हैं, और उन्होंने अपने करियर में महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं। बीच में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ, एक ऑफ स्पिनर कभी भी गलत विकल्प नहीं होता है। दुर्भाग्य से , यह हमारे पक्ष में नहीं गया, और अगर उन्होंने विकेट लिया होता, तो यह एक मास्टरस्ट्रोक होता।"

आईपीएल 2023 में कोलकाता का अगला मैच रविवार शाम को एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */