IPL 2023: पंजाब और RR का आखिरी लीग मैच में आज, जीत के साथ सीजन समाप्त करने चाहेंगी दोनों टीमें, ये है पिच रिपोर्ट

दोनों टीमों यहां अपने आखिरी मैच हारकर आई हैं। पंजाब को जहां दिल्ली ने इसी मैदान पर 15 रनों से शिकस्त दी थी। वहीं, राजस्थान को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के हाथों 112 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी थी।

पंजाब के कप्तान शिखर धवन और राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन टॉस के दौरान एक साथ।
पंजाब के कप्तान शिखर धवन और राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन टॉस के दौरान एक साथ।
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2023 का 66वां मैच आज राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। पंजाब की टीम जहां अपना पिछला मुकाबला हार प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है, वहीं राजस्थान के लिए भी अगले चरण में पहुंचने की उम्मीद न के बराबर है। हालांकि यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए आखिरी मैच है। ऐसे राजस्थान और पंजाब दोनों ही जीत के साथ अपने अभियान का अंत करने चाहेंगी। ये दोनों टीमें इस मैच को हर हाल में इसलिए भी जीतना चाहेगी क्योंकि अगर प्लेऑफ में जाने के समीकरण 14 अंक पर पहुंचते हैं तो ये टीम दावेदार में रह सकती हैं।

दोनों टीमों का सफर

दोनों टीमों यहां अपने आखिरी मैच हारकर आई हैं। पंजाब को जहां दिल्ली ने इसी मैदान पर 15 रनों से शिकस्त दी थी। वहीं, राजस्थान को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के हाथों 112 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी थी। अभी तक इन दोनों टीमों ने अब तक 13-13 मैच खेले हैं। जहां दोनों ही टीमों को 6-6 मैचों में जीत और 7-7 मैचों में हार मिली है। इन दोनों ही टीम के 12-12 अंक हैं। जो टीम जीतेगी उसके 14 अंग हो जाएंगे। ऐसे में अगर कोई और टीम 14 पर रुक जाती है तो इनमें से जितने वाली टीम के तब चांस बन सकते हैं जब उनकी रनरेट बाकियों से बेहतर होगी।


 कैसी है पिच?

इस पिच पर गेंदबाजों को मदद मिलती है। यहां तेज गेंदबाजों को अच्छी उछाल और गति के साथ-साथ स्विंग और सीम मूवमेंट भी मिलाता है। इसके अलावा अगर यहां बल्लेबाज पहले सेट हो जाएं तो बाद में आसानी से बड़ा स्कोर बना सकते हैं। इसके अलावा यहां नई गेंद से तेज गेंदबाज भी तहलका मचा सकते हैं। धर्मशाला की पिच पर फिरकी गेंदबाजों के लिए भी मदद मौजूद है। दूसरी पारी में स्पिरन गेंद को टर्न कराने में कामयाब हो सकते हैं। इस मैदान पर टी20 का औसत स्कोर लगभग 160-170 रन है। यहां कई हाईस्कोरिंग मैच भी देखने को मिले हैं। पिछला मुकाबले में भी दोनों ही टीमों ने बड़े स्कोर बनाए थे। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन का स्कोर खड़ा किया था, तो पंजाब की टीम में 198 रन तक पहुंचने में कामयाब रही थी।

दोनों टीमों की अनुमानित प्लेइंग 11

राजस्थान

संजू सैमसन (कप्तान)
यशस्वी जायसवाल
जोस बटलर
देवदत्त पडीक्कल
रियान पराग
शिमरोन हेटमायर
जेसन होल्डर
आर अश्विन
ट्रेंट बोल्ट
युजवेंद्र चहल
के एम आसिफ

पंजाब

शिखर धवन (कप्तान)
प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)
भानुका राजपक्षे
जितेश शर्मा
शाहरुख खान
सैम क्यूरन
सिकंदर रजा
नाथन एलिस
हरप्रीत बराड़
राहुल चाहर
अर्शदीप सिंह

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;