IPL: जिसने LSG के जबड़े से छीन ली जीत उस पाटीदार के नाबाद शतक से अब भी क्रिकेट जगत में मचा हुआ है हलचल

पाटीदार ने कहा, "मैंने अपनी पारी के दौरान क्रीज पर टिकने के लिए थोड़ा समय दिया। पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में जब क्रुणाल पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे तब मैंने शॉट लगाना शुरु किया, जिसे टीम को जरूरत थी।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बल्लेबाज रजत पाटीदार के नाबाद शतक (54 गेंदों में 112 रन) ने क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी है। बल्लेबाज ने कहा कि मुझे अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा था, जहां मैंने इतने बड़े मंच पर अपना प्रदर्शन दिखाया। इंदौर में जन्मे क्रिकेटर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए टीम को चार विकेट पर 207 रन बनाने में मदद की, जिसमें उन्होंने 12 चौके और सात छक्के जड़े थे। वहीं, फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीत हासिल कर क्वालीफायर 2 में जगह बनाई है, जहां वे राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेंगे।

पाटीदार ने कहा, "मैंने अपनी पारी के दौरान क्रीज पर टिकने के लिए थोड़ा समय दिया। पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में जब क्रुणाल पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे तब मैंने शॉट लगाना शुरु किया, जिसे टीम को जरूरत थी।"

उन्होंने आगे बताया कि मैं कभी भी दबाव महसूस नहीं करता। मुझे लगता है कि मेरे पास गेंद को हिट करने की क्षमता है। अगर हम दबाव महसूस करेंगे तो क्रीज पर बने रहना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी पाटीदार की जमकर तारीफ की जिनकी पारी ने उनकी टीम को एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 14 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

पाटीदार ने 18वें ओवर में 49 गेंदों में अपना पहला आईपीएल शतक पूरा किया। पाटीदार और कार्तिक ने अंतिम पांच ओवरों में 84 रन बनाकर बैंगलोर को 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाने में मदद की। कार्तिक ने भी 25 गेंदों में 37 रन बनाकर नाबाद रहे।

कार्तिक ने फ्रेंचाइजी के सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए गए आरसीबी के गेम डे सेगमेंट वीडियो पर कहा, "यह शायद एक अनकैप्ड खिलाड़ी की सबसे अच्छी पारी थी जिसे मैंने यहां देखा है। उनका स्वभाव बहुत ही शांत और शर्मीला है, जो उनकी बल्लेबाजी में भी दिखता है। रजत पाटीदार ने कुछ बेहतरीन शॉट खेले और मेरे काम को आसान बना दिया।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia