IPL क्वालीफायर वन : राजस्थान ने गुजरात को 189 रनों का लक्ष्य दिया, बटलर ने खेली 89 रनों की शानदार पारी

जोस बटलर (89) और कप्तान संजू सैमसन (47) की शानदार बल्लेबाजी की वजह से ईडन गार्डन्स में मंगलवार को खेले जा रहे आईपीएल के पहले क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने गुजरात टाइटंस (जीटी) को 189 रनों का लक्ष्य दिया।

फोटो: @IPL
फोटो: @IPL
user

नवजीवन डेस्क

जोस बटलर (89) और कप्तान संजू सैमसन (47) की शानदार बल्लेबाजी की वजह से ईडन गार्डन्स में मंगलवार को खेले जा रहे आईपीएल के पहले क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने गुजरात टाइटंस (जीटी) को 189 रनों का लक्ष्य दिया। राजस्थान ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 188 रन बनाए। गुजरात की ओर से यश दयाल, रविश्रीनिवासन साई किशोर, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने शानदार शुरुआत की, क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 55 रन जोड़े। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (3) को दयाल ने चलता किया। इसके बाद, जोस बटलर के साथ मिलकर कप्तान संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कई बड़े शॉट लगाए।

पावरप्ले के बाद दोनों बल्लेबाजों पर गुजरात के स्पिनर्स राशिद खान और साई किशोर ने दबाव बनाया और उनकी रनों की गति पर अंकुश लगा दिया, जिससे रन बनाने के चक्कर में कप्तान सैमसन (47) साई किशोर की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके साथ ही उनके और बटलर के बीच 47 गेंदों में 68 रनों की साझेदारी का अंत हो गया।


10 ओवर के बाद राजस्थान ने दो विकेट खोकर 79 रन बनाए। चौथे नंबर पर आए देवदत्त पडिक्कल ने बटलर के साथ मिलकर बीच के ओवरों में टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए। लेकिन 15वां ओवर डालने आए कप्तान हार्दिक ने पडिक्कल (28) को बोल्ड कर दिया, जिससे 116 रनों पर राजस्थान ने तीसरा विकेट खो दिया।

इसके बाद, शिमरोन हेटमायर ने बटलर का साथ दिया। वहीं, बटलर ने 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। लेकिन 19वें ओर ओर में हेटमायर (4) शमी के शिकार बन गए। 20वां ओवर डालने आए दयाल की गेंदों 15 रन दिए, हालांकि बटलर (12 चौके और दो छक्कों की मदद से 56 गेंदों में 89 रन) और रियान पराग (4) रन आउट हो गए, जिससे गुजरात ने छह विकेट 188 रन बनाए।

आर अश्विन 2 रन बनाकर नाबाद रहे। अब गुजरात को आईपीएल के फाइनल में पहुंचने के लिए 189 रन बनाने होंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 May 2022, 9:44 PM