IPL13: मुंबई ने कोलकाता को 8 विकेट से पीटा, डिकॉक की आतिशी पारी के आगे बेबस हुए नाइटराइडर्स

यूएई में खेले जा रहे आईपीएल-13 के 32वें मैच में आज मुंबई इंडियंस ने क्विंटन डिकॉक के नाबाद 78 रनों की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हरा दिया है। मुंबई ने केवल 16.5 ओवर में दो विकेट पर 149 रन बनाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी के साथ मुंबई प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के 32वें मैच में आज मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से हरा दिया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 148 रन बनाए थे। जवाब में उतरी मुंबई ने यह लक्ष्य 16.5 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मुंबई के लिए क्विंटन डी कॉक ने नाबाद 78 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 44 गेंदों का सामना कर नौ चौके और एक छक्का लगाया। रोहित शर्मा ने 35 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने नाबाद 21 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ ही मुंबई प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई।

इससे पहले कोलकाता के लिए पैट कमिंस ने 36 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए थे और पांच चौकों के अलावा दो छक्के मारे थे। केकेआर के नए कप्तान इयोन मोर्गन ने नाबाद 39 रनों की पारी खेली और किसी तरह टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्तर तक पहुंचाया।

बता दें कि मैच से कुछ घंटे पहले कप्तान रहे दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने की बात कहते हुए कप्तानी से हट गए थे, जिसके बाद अब तक उपकप्तान की भूमिका निभा रहे मॉर्गन को कमान सौंपी गई है। नए कप्तान मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ली।

Published: 16 Oct 2020, 11:27 PM
लोकप्रिय
next