आईपीएल13: कोहली का सपना टूटा, सनराइजर्स पहुंची क्वालीफायर्स में, फाइनल में पहुंचने के लिए दिल्ली से होगी भिड़ंत

2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार आईपीएल के 13वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली है जहां उसका सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। इस क्वालीफायर को जीतने वाली टीम फाइनल में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

फोटो : @IPL
फोटो : @IPL
user

आईएएनएस

अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में बेंगलोर को छह विकेटों से हराकर हैदराबाद ने दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली है। इसके साथ ही आईपीएल का खिताब जीतने का भारतीय कप्तान विराट कोहली का सपना चकनाचूर हो गया।

बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी की थी लेकिन वह बड़ा स्कोर नहीं कर पाई। उसने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर सिर्फ 131 रन बनाए। इसमें अब्राहम डिविलियर्स (56 रन, 43 गेंद, 5 चौके) की अर्धशतकीय पारी का अहम योगदान रहा। हैदराबाद ने केन विलियम्सन (नाबाद 50, 44 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) और जेसन होल्डर की अंत में खेली गई नाबाद 24 रनों की पारी के बलबूते 19.4 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

हैदराबाद के सामने लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था। जरूरत थी तो अच्छी शुरुआत की। रिद्धिमान साहा की जगह इस मैच में खेल रहे श्रीवत्स गोस्वामी पारी की शुरुआत करने आए। मोहम्मद सिराज ने उन्हें खाता नहीं खोलने दिया। सिराज ने डेविड वार्नर (17) को भी आउट कर दिया। इस मैच में वापसी करने वाले लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने बेंगलोर के एक और बड़े कांटे मनीष पांडे (24) को पवेलियन भेज बेंगलोर को तीसरी सफलता दिला दी। मनीष का कैच भी डिविलियर्स ने पकड़ा।

युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग (7) के पास मुश्किल स्थिति में फंसी टीम को शानदार पारी खेल बाहर निकालने का मौका था। उनकी इस कोशिश के बीच में आए युजवेंद्र चहल। चहल ने प्रियम को जाम्पा के हाथों कैच कराया। 12 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 68/4 था। यहां से होल्डर और विलियम्सन ने 65 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

बेंगलोर के बल्लेबाजों ने इस मैच में निराशाजनक प्रदर्शन किया। डिविलियर्स को छोड़कर और कुछ हद तक एरॉन फिंच को छोड़कर कोई और बल्लेबाज हैदराबाद के गेंदबाजों के सामने पैर नहीं जमा सका। कप्तान विराट कोहली इस मैच में देवदत्त पडिकल के साथ पारी की शुरुआत करने आए थे। इन दोनों बल्लेबाजों को जेसन होल्डर ने सस्ते में आउट कर दिया। पहले कोहली (6) आउट हुए और फिर पडिकल (1) रन बनाकर चलते बने।

फिंच ने 32 रन बनाए और डिविलियर्स के साथ मिलकर 41 रनों की साझेदारी निभाई जो बेंगलोर की पारी की सबसे बड़ी साझेदारी रही। फिंच शहबाज नदीम की गेंद पर आउट हुए। यहां से बेंगलोर ने कुछ विकेट लगातार खो दिए। मोइन अली (0) शिवम दुबे (8) वॉशिंगटन सुंदर (5) जल्दी-जल्दी आउट हो गए।

डिविलियर्स से बेंगलोर को उम्मीदें थीं कि वह टीम को 150 के पार तो पहुचा देंगे लेकिन टी.नटराजन की गेंद पर वह बोल्ड हो गए। यही कारण रहा कि बेंगलोर सम्मानजनक स्कोर भी नहीं कर पाई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


next