IPL 14: धोनी की चेन्नई के सामने होंगे राहुल के किंग्स, जानें क्या है दोनों टीमों की कमजोर कड़ी ?

वानखेड़े में हुए पिछले मुकाबले में चेन्नई के गेंदबाजों ने काफी संघर्ष किया था। रवींद्र जडेजा और मोइन अली भी गेंद से ज्यादा प्रभाव नहीं दिखा सके थे। मोइन की गेंद पर दो बार पृथ्वी शॉ का कैच भी छोड़ा गया था। चेन्नई के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अच्छी शुरूआत दिलानी होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल के इस सीजन में अपना पिछला मुकाबला हार चुकी चेन्नई सुपर किंग्स को आज पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले से वापसी करनी होगी। महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी वाली चेन्नई को अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई के टीम ने मैच में कैच छोड़े थे और गेंदबाजी में भी प्रदर्शन करने में विफल रही थी।

दूसरी तरफ पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ करीबी मुकाबले में जीत मिली थी। पंजाब ने राजस्थान के सामने 222 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन सैंजू सैमसन के शतक ने राजस्थान को जीत के करीब पहुंचाया था। हालांकि अंत में जीत पंजाब को मिली थी। चेन्नई के लिए सबसे बड़ी दिक्कत उसकी टीम में कई उम्रदराज खिलाड़ियों का होना है जिन्होंने हाल ही में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। दोनों ही टीमों को उनके पहले मुकाबले में गेंदबाजी को लेकर मुश्किलें हुई हैं।

वानखेड़े में हुए पिछले मुकाबले में चेन्नई के गेंदबाजों ने काफी संघर्ष किया था। रवींद्र जडेजा और मोइन अली भी गेंद से ज्यादा प्रभाव नहीं दिखा सके थे। मोइन की गेंद पर दो बार पृथ्वी शॉ का कैच भी छोड़ा गया था। चेन्नई के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अच्छी शुरूआत दिलानी होगी। पिछले मुकाबले में सैम करेन ने अंत में 15 गेंदों पर 34 रन बनाए थे और टीम को लड़ने लायक स्थिति तक पहुंचाया था।

धोनी ने मैच के बाद कहा था कि यहां 200 रन का स्कोर करना सुरक्षित होता। पिछले मैच में चेन्नई के लिए ओस ने काफी परेशानी खड़ी की थी। पंजाब की टीम के लिए दीपक हुडा ने पिछले मैच में 28 गेंदों पर 64 रन बनाए थे। चेन्नई के खिलाफ हुडा के अलावा लोकेश राहुल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन और शाहरूख जैसे बल्लेबाजों को प्रदर्शन करना होगा। पंजाब के लिए तेज गेंदबाजों रिले मेरेदिथ और जाई रिचर्डसन का रन लुटाना चिंता का विषय है।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सुरेश रैना, नारायण जगदीशन, रुतुराज गायकवाड़, केएम आसिफ, करन शर्मा, अंबाटी रायुडू, दीपक चाहर, फाफ डू प्लेसिस, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी एनगिदी, सैम करेन, रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, के. गौतम, चेतेश्वर पुजारा, एम. हरिशंकर रेड्डी, के. भगत वर्मा, सी. हरि निशांत, आर. साई किशोर और जेसन बेहेंड्रोफ।

पंजाब किंग्स : लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मंदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सरफराज खान, दीपक हुडा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, दर्शन नालकंडे, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, जाई रिचर्डसन, शाहरूख खान, रिले मेरेदिथ, मोएसिस हेनरिक्स, जलझ सक्सेना, उत्कर्श सिंह, फेबियन एलेन और सौरभ कुमार।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय